मधेपुरा: गम्हरिया में पंचायत समिति की विशेष बैठक रही हंगामेदार


मधेपुरा जिले के गम्हरिया प्रखंड मुख्यालय शनिवार को प्रखंड मुख्यालय के किसान भवन में पंचायत समिति की  विशेष बैठक आयोजित की गई. बैठक की अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख शशि कुमार कर रहे थे.


बैठक शुरुआती दौर से ही हंगामेदार रही. बैठक में तरह-तरह के सवाल उठाये गए और योजनाओं पर चर्चा की गई. बैठक में खासकर कार्यक्रम पदाधिकारी के कार्यों पर आरोप लगाया गया. मुख्य रुप से औराही पंसस मिथिलेश कुमार और कार्यक्रम पदाधिकारी के बीच काफी देर तक बहस चलती रही. पंसस मिथिलेश कुमार ने कार्यक्रम पदाधिकारी पर आरोप लगाया कि एक समिति और दूसरे पंचायत के जनप्रतिनिधियों से झगड़ा लगाने का काम करते हैं. वहीँ उप प्रमुख दिनेश चौधरी ने भी कार्यक्रम पदाधिकारी के कार्यशैली पर सवाल उठाया और कहा कि कार्यक्रम पदाधिकारी साहब कार्य को बरगलाने का काम पूरे प्रखंड में काम करते हैं. ये योगदान के बाद से ही मनमाने ढंग से कार्य करते हैं.

प्रखंड प्रमुख शशि कुमार ने सभी पंचायत रोजगार सेवकों को अपनी कार्यशैली में सुधार लाने की नसीहत दी और कहा कि यदि आज के बाद से आपके कार्य करने की तरीके में बदलाव नहीं लाया गया तो आपके संबंधित विभाग को लिखा जाएगा. बैठक में नहीं पहुंचे बिजली विभाग के अधिकारी और नहीं पहुंचे शिक्षा विभाग के कोई भी अधिकारी. कहा गया कि इससे प्रतीत होता है कि बिजली विभाग अपनी लापरवाही में सुधार नहीं ला रहे हैं, इसी कारण पंचायत समिति के बैठक में नहीं पहुंच रहे हैं. बिजली विभाग की लापरवाही पर सदन में  सवाल उठाए गए.

साथ ही पंचायत समिति सदस्य मिथिलेश कुमार ने औराही पंचायत के 24 लोगों के बीपीएल कार्ड को रद्द कर देने की बात को लेकर सदन में उठाया सवाल तो प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी ने बताया कि जांच किए हैं जिसमें 22 लोग गरीब थे. सभी लाभार्थियों का कार्ड जल्द से जल्द निर्गत कर दिया जाएगा और दो लोगो का नाम काटा गया है. पंचायत के मुखियाओं ने पीडीएस दुकानदारों पर आरोप लगाया कि पीडीएस दुकानदारों के मनमानी तरीके से क्रय करते हैं और तो और, अनुश्रवण समिति की बैठक पंजी पर हस्ताक्षर नहीं  करवाते हैं. प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी आशीष कुमार ने बताया कि ऐसे डीलरों पर कार्रवाई की जाएगी. आंगनबाड़ी की स्थिति पर भी सदन में सवाल उठाया गया. खेद है कि आंगनबाड़ी विभाग के कोई भी अधिकारी बैठक में नहीं पहुंचे.

बैठक में प्रखंड प्रमुख शशि कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी ज्योति गामी, अंचल अधिकारी ध्रुव कुमार, कार्यक्रम पदाधिकारी सौरभ कुमार सिंह, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी आशीष कुमार, डॉक्टर किशोर कुमार भारती, कार्यपालक सहायक रश्मि कुमारी, कृषि पदाधिकारी पवन कुमार, सांख्यिकी पदाधिकारी शिवनारायण रावत, मनरेगा के अखिलेश राम, रंजीत चौधरी, उप प्रमुख दिनेश चौधरी, पंसस निर्मला देवी, पंसस राजकुमारी देवी, पंसस मिथिलेश कुमार, पंसस ममता देवी, पंसस गुंजन भारती, पंसस तरुण राम, पंसस रामकुमार मुखिया, मानिक कुमार सिंह, मुखिया गंगा पासवान, मुखिया किरण देवी, मुखिया चंद्र माधव साह, मुखिया सुभाष यादव, कृष्णानंद मिश्रा आदि लोग मौजूद थे.
मधेपुरा: गम्हरिया में पंचायत समिति की विशेष बैठक रही हंगामेदार मधेपुरा: गम्हरिया में पंचायत समिति की विशेष बैठक रही हंगामेदार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 21, 2018 Rating: 5
Powered by Blogger.