11 अप्रैल 2018

मधेपुरा एसपी ने मनचालों के खिलाफ अभियान शुरू करने का दिया आदेश

मधेपुरा एसपी  कुमार आशीष की अध्यक्षता में बुधवार को कार्यालय में क्राइम मिटिंग सम्पन्न हुआ जिसमें पुलिस प्रशासन के आला अफसर के अलावे सभी थानाध्यक्ष उपस्थित थे ।

बैठक की शुरूआत गत बैठक मे लिए गये निर्णय, आदेश और आदेश का अनुपालन को एसपी ने थाना वार अवलोकन किया । एसपी ने अवलोकन के दौरान कई थानाध्यक्ष का कार्यो मे सफलता को लेकर प्रशंसा की, वहीँ कई थानाध्यक्ष को कारवाई मे तेजी लाने का आदेश दिया ।
एसपी ने पीड़ित व दलित महिला जो अपनी समस्या लेकर थानाध्यक्ष के पास जाते
हैं, उनकी समस्या का निराकरण के लिए सभी थानाध्यक्ष को विशेष निर्देश दिया. साथ ही  कांडो और वांरट /कुर्की के त्वरित निष्पादन का भी आदेश दिया.

एसपी  श्री आशीष महिला थानाध्यक्ष सहित सभी थानाध्यक्ष को मनचले युवक पर विशेष तौर पर कार्रवाई करने के थाना वार एक टीम गठित करने का आदेश दिया. साथ ही महिला थानाध्यक्ष को ऐसे मनचले पर विशेष नजर रखने का निर्देश दिया । 
मालूम हो कि  एसपी के मनचले के खिलाफ कारवाई 
के आदेश से मनचले के दिन की उल्टी गिनती शुरू होने का संकेत माना जा रहा है ।

उन्होने थानाध्यक्ष को अपने अपने थानाक्षेत्र मे लूट,
हत्या और चोरी की घटना मे  संलिप्त दमाशो को चिन्हित कर अपराधी  को गिरफ्तार आदेश दिया. एसपी श्री आशीष ने  थाना क्षेत्र में  विघि व्यवस्था के साथ  शराब कारोबारी, अन्तर जिला से आने शराब की खेफ  को रोकने और पियक्कड़ पर नकेल कसने सहित अन्य मुद्दे पर चर्चा करते हुए थानाध्यक्ष को को यह पता लगने को सुनिश्चित करने को आदेश दिया कि उनके क्षेत्र मे कौन कौन शराब कारोबार मे लिप्त है. अन्तर जिला से आने बाले शराब रूट को चिन्हित कर उस रास्ते पर नित्य चेकिंग करने के साथ साथ ऐसे तंत्र को पकड़ने के सादे लिबास में पुलिस लगाने का  निर्देश दिया ।

एसपी ने थानाध्यक्ष को अपने अपने क्षेत्र ने
बाइक लूट, छिनतई और चोरी की घटना रोकने थाना वार एक एक पुलिस टीम गठन करने पुलिस गश्त तेज करने का निर्देश दिया ।  एसपी ने थानाध्यक्ष को नित्य बाइक चेकिंग के साथ साथ साथ चार पहिया वाहन की सघन जांच करने का आदेश दिया ।  एसपी ने सभी थानाध्यक्ष को छोटी सी छोटी घटना को भी नजर अंदाज नही  करने का निर्देश दिया 
 एसपी श्री आशीष ने कहा कि मार्च 18 मे जिले मे कुल 414 कांड प्रतिवेदित हुआ है। ऐसे मामले मे अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को अपने अपने थानाध्यक्षोके साथ समीक्षा करने का निर्देश दिया । बताया कि वाहन की लूट और चोरी के मामले मे सघन छापामारी कर 14 वाहन रामद किया गया, जबकि आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया जिसमे 9अवैध हथियार और 15 कारतूस, खोखा  बरामद किया गया है ।

बैठक में एएसपी राजेश कुमार, उदाकिशुनगंज के एसडीओअरूण कुमार दुबे, एसडीपीओ रहमत अली, इंस्पेक्टर ज्योतिष कुमार सिन्हा, सुरेश राम, थानाध्यक्ष के बी सिंह, राजेश कुमार, बी डी पंडित, परसुनजय कुमार, के० एन0 पासवान, राजेश कुमार चौधरी, मुकेश कुमार मुकेश, सुमन कुमार सिंह, अमित कुमारसुबोयादव, सुनील कुमार, आनन्द कुमार, राजेश रंजन, उमेश पासवान, रणवीर राउत  आदि मौजूद थे

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...