28 मार्च 2018

मधेपुरा में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज में मजदूरों ने रोका काम, किया एनएच जाम

मधेपुरा में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज में तीन माह से मजदूरी नहीं मिलने की वजह को लेकर मजदूरों ने एनएच 106 को जाम कर जिलाधिकारी को बुलाने की मांग की ।


जानकारी के अनुसार जिले के सिंहेश्वर में बन रहे जननायक कर्पूरी ठाकुर चिकित्सा महाविद्यालय  एवं अस्पताल में अचानक ही मजदूरों ने तीन माह से कांट्रेक्टर द्वारा भुगतान नहीं दिये जाने को लेकर काम रोक दिया । मजदूर गोपाल कुमार, राम चंद्र प्रसाद, अधिक लाल, रविंद्र कुमार, सदानंद प्रसाद, रवेण कुमार, इंदल कुमार ने कहा कि अगर समय पर भुगतान नही होगा तो हम क्या खायेंगे? गलती कंपनी की हो या ठीकेदार की, हम लोग रोज कमाते हैं रोज खाते हैं ।

वहीँ धीरे-धीरे मजदूरों का आक्रोश बढता गया और आक्रोशित मजदूरों ने एनएच 106 को जाम कर दिया । जाम लगभग एक घंटा तक रहा और देखते ही देखते दोनों तरफ वाहनों की लाईन लग गई । मजदूरों ने मांग की कि जब तक डीएम नहीं आयेंगे, जाम नही हटेगा की मांग करने लगे । कुछ लोगों के काफी  समझाने पर की आप अपनी मांग रखिये एलएंडटी में एनएच 106 को खाली कर दिजिये । मजदूरों ने उसके बाद एनएच 106 पर से जाम हटा कर एलएंडटी के कार्यालय के आगे जमा हो गए और अपनी मांग पर अड़े हुए हैं । मजदूर पप्पू कुमार ने बताया कि ठीकेदार चंद्र किशोर यादव तीन माह से पैसा नही दिया है । एलएंडटी के अधिकारियों को कहते हैं तो कहता है  ठीकेदार आयेगा तब न पैसा देगा । वहीँ कई मजदूरों ने दो माह से पैसा नहीं मिलने की बात कही । 

प्रोजेक्ट मैनेजर अनिल कुमार सिंह ने बताया कि 50 प्रतिशत ठीकेदारों का भुगतान मार्च को लेकर 12 से 15 दिन लेट हुआ है । जबकि 50 मजदूरों का भुगतान हो गया है । बाकी भुगतान भी दो से चार दिनो में हो जायेगा ।

जबकि ठीकेदार चंदन यादव, चंद्र देव यादव, संजीव सिंह, मनीष मिश्रा, पिंटू मिश्रा, नवीन यादव ने कहा मजदूरों को समय पर भुगतान सुनिश्चित किया जाए तथा अनावश्यक रूप से बिल में कटौती बंद किया जाय ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...