25 मार्च 2018

मधेपुरा में कड़ी सुरक्षा के बीच रामनवमी की शोभा यात्रा शान्तिपूर्ण सम्पन्न

सभी फोटो: मुरारी सिंह
मधेपुरा में कड़ी सुरक्षा के बीच हिन्दूओं का त्यौहार रामनवमी हर्ष और उल्लास के सम्पन्न हो गया । शोभा यात्रा में सड़क पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ और जय श्री राम के नारे से गूंजा शहर ।

रामनवमी को लेकर एक ओर जहां विभिन्न अखाड़े मे सुबह से श्रद्धालुओं के द्वारा पूजा अर्चना का दौर चल रहा था वहीँ रामनवमी को लेकर विभिन्न हनुमान मंदिर को फूलों और रंग-बिरंगे बल्ब से सजाया गया वहीँ मंदिर खुलते ही जय श्री राम और जय हनुमान की नारे से गूँज उठा ।
 
दूसरी ओर रामनवमी के त्योहार के मद्देनजर  जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के  पुख्ता इंतजाम कर रखे थे. जिला मुख्यालय के मंदिर और मस्जिद सहित विभिन्न चौक पुलिस और दंडाधिकारी को तैनात किया गया था । प्रशासन ने किसी भी स्थिति को निपटने के हर तैयारी कर रखी थी. साथ ही सुबह से शहर मे पुलिस गश्त तेज कर दिया था । असमाजिक तत्व और शरारती तत्व पर नजर रखने के लिए एसपी ने विशेष व्यवस्था  के तौर पर सादे लिबास मे पुलिस ल को तैनात कर रखा था ।

मालूम हो कि रामनवमी को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन
के द्वारा इसे शान्ति सद्भाव और भाई चारा के बीच मनाने के लिए थाना स्तर पर शान्ति समिति की बैठक की गई है ।
 
शाम चार
जे के आसपास जिला मुख्यालय के विभिन्न अखाड़े से शोभा यात्रा निकाली गयी. शोभा यात्रा के दौरान सैकड़ो बाइक पर सवार श्रद्धालुओं के हाथो भगवा, मानो पूरा शहर भगवा मे लिपट गया हो. शोभा यात्रा मुख्य सड़क निकली तो शोभा को देखने के शहरवासी सड़क निकल आये । शोभा यात्रा मानो थोड़े क्षण के लिए थम गया था । शोभा यात्रा के दौरान पुलिस के द्वारा पुख्ता इंतजाम किया गया था शोभा यात्रा शान्तिपूर्ण सम्पन्न हुई और जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...