28 मार्च 2018

संवेदक व कार्यपालक अभियंता की मनमानी: बीडीओ का आदेश रखा ताक पर

मधेपुरा जिले के गम्हरिया प्रखंड मुख्यालय के औराही पंचायत में बन रहे मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना को सोमवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी के द्वारा काम रोका गया था. 


मगर संवेदक व कार्यपालक अभियंता के मनमानी के कारण काम रुका नहीं बल्कि बीडीओ की बात को ताक पर रखते हुए काम शुरू कर दिया गया.

मिली जानकारी के अनुसार घटिया सामग्री उपयोग कर सड़क निर्माण किया जा रहा था इस बात को लेकर पंचायत समिति सदस्य मिथिलेश कुमार के द्वारा प्रखंड विकास पदाधिकारी को शिकायत किया था जिसमें निरीक्षण कर कार्य को बंद करवाया गया. प्रखंड विकास पदाधिकारी के मौजूदगी में कार्यपालक अभियंता ने काम बंद कर दिया पर बाद में फिर काम चालू कर दिया गया.

मगर जब प्रखंड विकास पदाधिकारी को इस बात की सूचना मिली तो उन्होंने फिर से काम बंद करने का आदेश दिया. पर फिर आदेश को ताक पर रखते हुए काम पूर्ण रुप से चालू कर दिया गया है, जबकि प्रखंड विकास पदाधिकारी सैंपल के तौर पर वहां से गिट्टी बालू सीमेंट ले गए थे. प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि जांच रिपोर्ट आने के बाद ही दोबारा चालू किया जाएगा मगर संवेदक को किसी की फिक्र नहीं है और घटिया काम कर अपना पल्ला झाड़ते हुए वहां से भागने के फिराक में है. मगर बुधवार को प्रखंड प्रमुख शशि कुमार व पंचायत समिति अध्यक्ष मिथिलेश कुमार के द्वारा दोबारा स्थल निरीक्षण कर काम को बंद करवाया गया.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...