11 मार्च 2018

घटिया सड़क निर्माण को लेकर ग्रामीणों ने किया विरोध, मंत्री ने लिया संज्ञान

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर प्रखंड के रूपौली पंचायत के लरहा सतोखर वार्ड नंबर 8 में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत लरहा सडक से लहरा तक 1.013 किलो मीटर लंबी सड़क निर्माण में घटिया निर्माण पर ग्रामीणों ने संवेदक का विरोध किया ।
                                    
ग्रामीण राज किशोर यादव, महानंद यादव, तेज नारायण यादव, देवेंद्र यादव, गजेन्द्र यादव, कपिल देव यादव, विजय कुमार, पप्पू कुमार, निलेश कुमार, नरेश यादव, प्रभाष कुमार, संतोष कुमार आदि ने बताया कि संवेदक मानक के अनुसार काम नही कर रहा है । सड़क पर मिट्टी के उपर ही एकदम पतला लगभग 10 एमएम का लेयर जैसा सडक बना रहा है, यह कितने दिन चलेगा? लोगों ने कहा कि बोर्ड पर 5 साल का मेंटेनेंस है लेकिन काम पूर्ण होने की तारीख 2015 है, जबकि 2018 तक नहीं बना है तो दो साल के बाद मेंटेनेंस की राशि का उठाव भी कर लेगा ।

इस बावत स्थानीय विधायक सह एससी एसटी मंत्री रमेश ऋषिदेव ने कहा कि ग्रामीणों ने शिकायत की थी कि सडक मानक के अनुसार नही बन रहा है. हमने कार्यपालक अभियंता को फोन कर दो दिन के अंदर जांच कर कारवाई करने का आदेश दिया है ।

कहते हैं अधिकारी: इस मामले में ग्रामीण कार्य विभाग के एसडीओ राजेश्वर रजक ने बताया कि सडक पर 30 एमएम लूज और 20 एमएम टाईट कर पिच बनाना है । सड़क का 5 साल तक मेंटेनेंस भी संवेदक को करना है । वहीँ बोर्ड पर की तारीख मान्य नहीं होगा जब सडक निर्माण पूरा होगा तब से साल तक मेंटेन करना है । सड़क निर्माण में देरी के कारण 10 प्रतिशत राशि काट लिया जायेगा ।
 (रिपोर्ट: डॉ. आई. सी. भगत)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...