शिक्षक की सेवानिवृत्ति पर विदाई समारोह में छलके छात्रों की आँखों से आँसू

मधेपुरा जिला के चौसा प्रखंड अंतर्गत लाल जी साह मध्य विद्यालय के सहायक शिक्षक सरयुग प्रसाद सिंह को छात्रों एवं अभिभावक ने अपनी नम आंखों से उनके सेवनिवृत्त होने पर विदाई समारोह का आयोजन कर उन्हें विदाई दी ।

मालूम हो कि चौसा प्रखंड अंतर्गत लालजी शाह मध्य विद्यालय लौआलगान के सहायक शिक्षक के पद पर सरयुग प्रसाद सिंह दो 2007 से बच्चों के बीच अपनी सेवा दे रहे थे। बीते 31 जनवरी 2018 को उनका सेवा काल समाप्त हो गई । श्री प्रसाद बच्चों को बहुत ही प्यार से पढ़ाया करते तथा पढ़ाई की तरफ आकर्षित करते थे. यही नहीं सामाजिक सरोकार में भी अपनी अलग पहचान बनाए हुए हैं । शायद यही वजहें थी कि आज उनके विदाई समारोह में बच्चों के आँसू नहीं रुक रहे थे। 

श्री सिंह ने अपना प्रथम योगदान नवसृजित प्राथमिक विद्यालय महमूद प्रखंड आलमनगर में 24 फरवरी 1987 तथा 2 वर्षों के सेवा प्रदान करने के बाद वहां से स्थानान्तरण होकर 1989 में पुरैनी प्रखंड अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय खेरहो में अपना योगदान दिया तथा लगातार 18 वर्षो तक सेवा देने के बाद वर्ष 2007 में अपने ही निवास स्थान मध्य विद्यालय लौआलगान में अपना योगदान लिए तथा दिनांक 31 जनवरी को 2018 को उनकी सेवा काल समाप्त हो गई । इनकी सेवा काल अत्यंत  सराहनीय रही । श्री सिंह का निवास स्थान भी लौआलगान ही है। समारोह के आयोजन में श्री सिंह ने कहा कि सरकार ने भले ही मेरी सेवा काल समाप्त कर दी लेकिन जब तक मुझमें शिक्षा की ज्योति जलाने की ताकत रहेगी हम अपने बच्चों के बीच शिक्षा की ज्योति जलाते रहेंगे। 

इस अवसर पर सेवानिवृत शिक्षक मोहम्मद ग्यास उद्दीन,  मुर्गिया मध्य विद्यलाय के प्रधानाध्यापक मोहम्मद इम्तियाज आलम, पंचायत  प्रखंड शिक्षक संघ के अध्यक्ष सुनील कुमार यादव, मोहम्मद इरसाद आलम, शैलेश पोद्दार, विजय पासवान आदि मौजूद थे।
शिक्षक की सेवानिवृत्ति पर विदाई समारोह में छलके छात्रों की आँखों से आँसू शिक्षक की सेवानिवृत्ति पर विदाई समारोह में छलके छात्रों की आँखों से आँसू Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 01, 2018 Rating: 5
Powered by Blogger.