रोमांचक और यादगार रहा मधेपुरा में सदभावना क्रिकेट कप 2017 का फायनल मैच

मधेपुरा के बी. एन. मंडल स्टेडियम के मैदान में चल रहे सदभावना क्रिकेट कप 2017 का आज फाइनल मुकाबला था जो मधेपुरा बनाम पस्तपार के बीच खेला गया.


आज के फाइनल मुकाबले में मुख्य अतिथि छातापुर विधायक नीरज कुमार सिंह बबलू, पूर्व विधायक सोनवर्षा किशोर कुमार मुन्ना एवं विशिष्ठ अतिथि पूर्व मुख्य पार्षद नगर परिषद् मधेपुरा डॉ. विजय कुमार बिमल, डॉ. जवाहर पासवान सिंडिकेट सदस्य विश्वविद्यालय, जिला भाजपा अध्यक्ष सह मुखिया संघ अध्यक्ष स्वदेश कुमार, भाजपा नेता आभाष झा, जाप महिला अध्यक्ष श्रीमती नूतन सिंह, युवा नेता प्रिन्स गौतम, ध्यानी यादव आदि उपस्थित थे. 

निर्णायक सत्यप्रकाश एवं वसीम ने दोनों टीमों को टॉस के लिए आमंत्रित किया. पस्तपार के कप्तान इश्तेखार ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. पस्तपार की शुरुआती बल्लेबाजी निराशाजनक रही लेकिन राजेश सिंह 76 रन और इस्तियाक के 65 रन की साझेदारी के बदौलत पस्तपार ने 6 विकेट के नुकसान पर मधेपुरा के सामने 178 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. इन दोनों ने अपनी टीम के लिए रिकॉर्ड 62 गेंद में 125 रन की साझेदारी निभायी. 

वहीं मधेपुरा की गेंदबाजी में कप्तान अमित ने 3 विकेट लि. 178 की जवाबी पारी में मधेपुरा की ओर से गौरव 31 रन, पिंटू 5 रन, आदित्य 21 रन, मुकेश भारती 42 रन, जिशान 6 और रौशन पट्वे के 28 रनों की बदौलत 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर मात्र 152 रन ही बना सकी और इस तरह पस्तपार सदभावना क्रिकेट कप 2017 का विजेता बना. 

मैन ऑफ़ द मैच राजेश सिंह को किशोर कुमार मुन्ना ने सम्मानित किया और वहीं युवा नेता भानुप्रताप ने चाँदी का सिक्का देकर उसे सम्मानित किया. मैन ऑफ़ द सीरीज मुकेश भारती को गोपी कृष्ण जी, जाप नेता ने सम्मानित किया जबकि अफज़ल ने मुकेश भारती को मोबाइल देकर सम्मानित किया. उपविजेता मधेपुरा के कप्तान अमित आनंद को डॉ. बिमल ने कप एवं नूतन सिंह ने उपहार देकर सम्मानित किया. जबकि विजेता टीम के कप्तान इश्तेखार को दोनों मुख्य अतिथि नीरज सिंह बबलू और किशोर कुमार मुन्ना ने विजेता कप देकर सम्मानित किया. 

बेस्ट कमेंटेटर ओमप्रकाश और अभिनव को भाजपा नेता आभाष झा और बेस्ट स्कोरर कर्तव्य जॉन गुप्ता और प्रशांत शर्मा को ध्यानी यादव ने उपहार देकर सम्मानित किया. वही बेस्ट अंपायर हर्षप्रकाश और वसीम को प्रिंस गौतम ने सम्मानित किया. वहीं आयोजन समिति अध्यक्ष रोहित सिन्हा ने आये हुए सभी अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापन किया. इस अवसर पर बिहार अंडर 16 में चयनित मधेपुरा के 11 वर्ष के खिलाड़ी अंकित के परिवार को भानुप्रताप और वसीम ने ट्रैकसूट और स्पोर्ट्स शूज देकर सम्मानित किया. 

इस अवसर पर आयोजन समिति के सदस्य पिंटू, बिट्टू यादव, नीशू , नीरज,ओपी, जिसु, बंटी, चन्दन स्टार, प्रशांत, फुदो, अमरदीप, रजनीश आदि ने इस आयोजन को सफल बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया. आज के इस फाइनल मुकाबले में स्टेडियम खचाखच भरा नजर आया और दर्शक काफी उत्साहित भी नजर आ रहे थे. और दर्शको ने कैच लेकर मैच का लुफ्त बड़े ही आनंद से उठाया. मंच संचालन का कार्य गणेश शंकर विद्यार्थी और धन्यवाद ज्ञापन समीक्षा यदुवंशी ने किया.

रोमांचक और यादगार रहा मधेपुरा में सदभावना क्रिकेट कप 2017 का फायनल मैच रोमांचक और यादगार रहा मधेपुरा में सदभावना क्रिकेट कप 2017 का फायनल मैच Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 21, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.