BNMU: विश्वविद्यालय में हुई नियुक्ति पर उठाया सवाल

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के जिलाध्यक्ष राजीव जोशी ने विवि में तृतीय एवम चतुर्थ श्रेणी के पदों पर हुई नियुक्ति पर सवाल उठाया है । इनका आरोप है कि इस नियुक्ति के लिये मैंने भी आवेदन दिया था लेकिन मुझे इंटरव्यू हेतु  बुलावा तक नही भेजा गया ।

कुलपति कॊ दिये गये आवेदन के अनुसार पूर्व में डॉ अमरनाथ सिन्हा और डॉ के पी सिंह के कार्यकाल में ही विवि द्वारा नियुक्ति हेतु दो बार विज्ञापन प्रकाशित कर शुल्क के साथ आवेदन लिया गया था ।इसके लिये मुझे बुलावा भी भेजा गया था ।लेकिन उस बार मुझे कोई बुलावा नही भेजा गया और मेरे जैसे सैकड़ों आवेदकों कॊ भी बुलावा नही भेज कर चुपचाप नियुक्ति कर ली गयी ।यह संविधान के अनुच्छेद 16 का उल्लंघन है । इसके विरुध्द मैं कुलाधिपति से मिलकर उनसे न्याय की याचना करूँगा ।

इस बावत कुलपति के प्रवक्ता डॉ सुधांशु शेखर ने बताया कि इस नियुक्ति में शॉर्ट लिस्टिंग की  प्रक्रिया नियमानूकूल अपनाई गयी थी । इसके कारण कुल रिक्तियों के तीन गुना आवेदकों कॊ ही बुलावा भेजा गया था । यह प्रक्रिया नियमानुसार ही अपनाई गयी है । 
BNMU: विश्वविद्यालय में हुई नियुक्ति पर उठाया सवाल BNMU:  विश्वविद्यालय में हुई नियुक्ति पर उठाया सवाल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 20, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.