एबीवीपी ने बाल विवाह और दहेज जैसी कुप्रथा पर रोक लगाने का लिया संकल्प

दीपावली एवं छठ पर्व को लेकर शहर, गांव और हर गली मोहल्ले में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता साफ सफाई और खुले में शौच मुक्त जागरूकता अभियान चलायेगी. 


अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद उदाकिशुनगंज, मधेपुरा के कार्यकर्ता नगर मंत्री तरुण कुमार के अध्यक्षता में बाल विवाह और दहेज जैसी कुप्रथा, साफ सफाई और खुले में शौच मुक्त को लेकर डॉक्टर वीरेंद्र प्रसाद साहा के आवास पर एक बैठक आयोजित किया गया. सभी ने संकल्प लिया कि शहर, गांव और हर टोले एवं मोहल्ले में जाकर लोगों को जागरूक करने का काम अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता करेंगे. 

बैठक को संबोधित करते नगर मंत्री तरुण कुमार ने कहा कि दीपावली और छठ पूजा के मद्देनजर एबीभीपी के कार्यकर्ता सड़कों की सफाई और छठ पूजा में घाटों की सफाई के लिए अभियान चलायेगी. कोषाध्यक्ष प्रेमजीत कुमार मेहता ने कहा कि लोहिया स्वच्छता मिशन के तहत शहर और गांव के लोगों को शौचालय निर्माण करने हेतु एबीवीपी कार्यकर्ता प्रत्येक गांव, शहर, टोले-मोहल्ले में घूम घूम कर प्रेरित करेगी. और बाल विवाह तथा दहेज जैसी कुप्रथा को समाप्त करने की लोगों से अपील करेगी. बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि दीपावली और छठ पूजा तक इस अभियान को एबीवीपी कार्यकर्ता नियमित रूप से चलायेगी. 

बैठक में मुख्य रूप से नगर मंत्री तरुण कुमार, नगर सह मंत्री अनुराग सिंह, अमन कुमार, मिथिलेश कुमार, कृष्णा कुमार, लक्ष्मण कुमार, मीडिया प्रमुख अभिषेक साह, कोषाध्यक्ष प्रेमजीत कुमार मेहता, किशन कुमार, नगर कार्यकारिणी सदस्य अंकित मिश्रा, प्रिंस कुमार, विष्णु कुमार, रितु कुमार, प्रिंस संगम, राकेश कुमार जॉनसन, विद्यार्थी परिषद प्रमुख सनोज कुमार, प्रमुख कार्यकर्ता पियूस कुमार, शिवम कश्यप, दीपांशु कुमार, आदर्श, शुभम झा सुप्रियम यादव, अली हुसैन, गोविंद कुमार, अभिषेक राज, आशीष कुमार, दीपक पासवान सहित बहुत सारे एबीवीपी कार्यकर्ता मौजूद थे.
(रिपोर्ट: अरूण कुमार)
एबीवीपी ने बाल विवाह और दहेज जैसी कुप्रथा पर रोक लगाने का लिया संकल्प एबीवीपी ने बाल विवाह और दहेज जैसी कुप्रथा पर रोक लगाने का लिया संकल्प Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 10, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.