गृहक्षति और फसल क्षति मुआवजा के लिए कैम्प का आयोजन

मधेपुरा के जिलाधिकारी के आदेशानुसार बाढ़ के पानी से नुकसान हेतू सिंहेश्वर प्रखंड अंतर्गत मुफ्त सहायता गृहक्षति और फसल क्षति मुआवजा के लिए 23 अगस्त से पीड़ितों के लिए कैंप लगा कर आवेदन लिया जायेगा.


यह कैंप 23 अगस्त से 27 अगस्त तक चलेगा. इस आशय की जानकारी देते हुए सीओ सह प्रखंड विकास पदाधिकारी कृष्ण कुमार सिंह ने बताया कि आवेदन के लिए 9 स्थल का चयन किया गया है, जहां कैंप लगाया जायेगा, जो इस प्रकार है;- 1. पंचायत भवन, दुलार पीपराही, 2. पंचायत सरकार भवन, सुखासन, 3. पंचायत भवन, जजहट सबैला, 4. मध्य विद्यालय, पटोरी, 5. पंचायत भवन पुराना, गौरीपुर, 6. उत्क्रमित मध्य विद्यालय, डंडारी, 7. पंचायत भवन, रूपौली, 8. पंचायत भवन, लालपुर सरोपट्टी, 9. पंचायत भवन, मानपूर है. उन्होंने बताया कि इसमें पारदर्शिता के लिए सभी जगहों पर एक एक पंचायत सेवक, राजस्व कर्मी, रोजगार सेवक, किसान सलाहकार, टोला सेवक एवं विकास मित्र को नियुक्त किया गया है. तथा सभी स्थलों पर पर्यवेक्षण के लिए एक एक पर्यवेक्षक भी नियुक्त किया गया है ताकि गरीब और भोली भाली जनता बिचौलियों के चक्कर में न पड़े. 

उन्होंने ये भी कहा कि आवेदक सीधे कैंप में जाकर आवेदन दे इसमें किसी भी बिचौलियों की जरूरत नहीं है. सभी कर्मी पीड़ितों के मदद के लिए नियुक्त किये गये हैं. इस काम को सेवा भाव के लेते हुए प्रचार-प्रसार के लिए सभी त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों को भी इस काम में सहयोग के लिए आदेश दिया गया है.
गृहक्षति और फसल क्षति मुआवजा के लिए कैम्प का आयोजन गृहक्षति और फसल क्षति मुआवजा के लिए कैम्प का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 23, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.