भू ना मंडल वि. वि. अभिषद की बैठक में 851करोड़ रू का बजट पारित

भूपेन्द्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय के अभिषद की शनिवार को हुई बैठक में बजट 2017-18 के प्रस्ताव पर अनुमोदन की मुहर लगा दी गई। यह बजट 851 करोड़ रू की है।
बैठक में वित्त समिति, विद्वत परिषद, संबद्ध कॉलेजों में सेवा का स्थायीकरण हेतु गठित उप समिति, क्रय समिति आदि की बैठकों में लिए गए निर्णयों की समीक्षा कर उन्हें अनुमोदित किया गया।

   कुलपति डा विनोद कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रमुख निर्णय यह भी लिया गया कि सहरसा में एम एड और विश्वविद्यालय मुख्यालय में बी एड एवम् एम एड की शिक्षण व्यवस्था औपचारिकताओं को पूरा कर शीघ्र प्रारंभ किया जाय। इसके लिए बजट में तत्काल साठ लाख रू का प्रावधान भी किया गया।

बैठक में विधायक सदस्य नीरज कुमार सिंह बबलू ने यह मामला उठाया कि कुछ कालेजों में जमा राशि और संपत्ति का खुलकर दुरुपयोग किया जा रहा है। उन्होंने इसकी जांच की मांग की और अन्य सदस्यों ने भी इसपर आक्रोश व्यक्त किया तो दुरुपयोग की जांच समिति गठित की गई। इस समिति के संयोजक श्री बबलू को ही बनाया गया और विधायक रमेश ऋषिदेव तथा दा जवाहर पासवान को सदस्य बनाया गया।

बैठक में उपरोक्त के अतिरिक्त डा परमानंद यादव, डा अजय कुमार प्रो शब्बीर हुसैन आदि के अतिरिक्त अन्य सदस्य उपस्थित थे ।
भू ना मंडल वि. वि. अभिषद की बैठक में 851करोड़ रू का बजट पारित भू ना मंडल वि. वि. अभिषद की बैठक में 851करोड़ रू का बजट पारित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 06, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.