मधेपुरा में महिला दिवस पर मांगों को लेकर महिलाओं ने निकाला जुलूस


अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर मिड डे मील वर्कर यूनियन एवं भारत की जनवादी  महिला समिति के संयुक्त तत्वाधान में एक जुलूस सीपीएम कार्यालय से निकाल कर मधेपुरा शहर के विभिन्न भागों से गुजरती हुई समाहरणालय के समक्ष प्रदर्शन किया.

   नूतन भारती की अध्यक्षता में हुए सभा को संबोधित करते हुए सीपीएम राज्य कार्यकारिणी के सदस्य रसोई संघ के जिला संयोजक गणेश मानव ने कहा कि आज  महिला दिवस है पूरे दुनिया में महिला को महिमा मण्डित किया जा रहा है. लेकिन भारत सरकार और बिहार सरकार महिला सशक्तीकरण का सिर्फ ढोल पीट रहे हैं.   वह विधानसभा और लोकसभा में 50% क्या 33% भी आरक्षण नहीं दे रही है. मिड डे मील वर्कर्स यूनियन रसोई में 90% महिला ही है, उसके बारे में सरकार सोच नहीं रही है. दोनों महिला दिवस के अवसर पर मांग करते हैं कि इन्हें 15000 मासिक दिया जाए. सभा संबोधित करते हुए नूतन भारती ने कहा कि मधेपुरा स्टेशन के प्लेटफार्म को ऊंचा किया जाए क्योंकि गाड़ी में चढ़ने उतरने में भारी परेशानी होती है.
     सभा को संबोधित करने में सुनीता देवी, बाबुल कुमार, गीता देवी, रंजीत मानव, बाल किशोर ब्लास्टर, अखिलेश कुमार, राजकुमार, पंतजलि, लखन साह, चंदेश्वरी यादव नीलम देवी, शकुंतला देवी, विजय कुमार आदि मौजूद थे.

मधेपुरा में महिला दिवस पर मांगों को लेकर महिलाओं ने निकाला जुलूस मधेपुरा में महिला दिवस पर मांगों को लेकर महिलाओं ने निकाला जुलूस Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 08, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.