मधेपुरा: मुरलीगंज में डायरिया का कहर जारी, पंहुची मेडिकल टीम

मधेपुरा के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत भतखोरा पंचायत के मुसहरनियाँ रही महादलित टोला में एक सप्ताह से डायरिया का कहर जारी है. दर्जनों बच्चे सहित महिला व पुरुष बीमार हैं जबकि दो बच्चे की हालत नाजुक बनी हुई है. पंचायत के मुखिया और विकास मित्र शंकर ऋषिदेव के सहयोग से आधे दर्जन बीमार बच्चे को एम्बुलेंस के सहारे मुरलीगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भेजा गया है जहाँ बीमार बच्चे का इलाज चल रहा है.
    चिकित्सक के मुताबिक़ खतरे से बाहर हैं सभी बच्चे. एमिली जानकारी के अनुसार एक सप्ताह से मुरलीगंज प्रखंड के भतखोरा बाजार स्थित मुसहरनिया रही महादलित टोला में डायरिया का कहर जारी है. ग्रामीण रणजीत सिंह, पीड़ित परिजन शनिचरी देवी की माने तो ज्यादातर बच्चों को उलटी दस्त की हो रही है परेशानी जिस कारण धीरे-धीरे बच्चे सहित महिला व पुरुष भी बीमार हो रहे हैं. गुरूवार को स्थानीय मुखिया और विकास मित्र के सहयोग से सीएस मधेपुरा को दी गयी इसकी सूचना, जिसके बाद हरकत में आये सीएस गदाधर पांडे ने तत्काल मुरलीगंज पीएसी से एक मेडिकल टीम भेजवाकर इलाज जारी करवा दी है. मौके पर मौजूद चिकित्सक डॉ अमित कुमार ने बताया कि स्थिति काबू में है, खतरे की कोई बात नहीं है. फ़िलहाल जांच कर दवाई दी जा रही है. बीमार बच्चों में गुलो कुमारी (उम्र 05 वर्ष), सपना कुमारी (उम्र 06 वर्ष), बालो कुमार (उम्र 02 वर्ष), रूपा कुमारी (उम्र 06 वर्ष) के अलावे अनीता देवी (उम्र 25 वर्ष), रिंकू देवी उम्र (22 वर्ष) शामिल हैं.
मधेपुरा: मुरलीगंज में डायरिया का कहर जारी, पंहुची मेडिकल टीम मधेपुरा: मुरलीगंज में डायरिया का कहर जारी, पंहुची मेडिकल टीम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 08, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.