मधेपुरा में जन्माष्टमी की धूम: कृष्ण भक्ति में सराबोर हुआ जिला

देखो फ़िर जन्माष्टमी आई है,    
माखन की हाडी ने 
फ़िर मिठास बढाई है!
कान्हा  की लीला 
है सब से प्यारी,
दे आपको वो 
दुनिया की खुशियाँ सारी.          

       कृष्ण जन्माष्टमी की जोर शोर से तैयारी पूरे जिले में चल रही है और आज रात में जहाँ भगवान् श्रीकृष्ण के जन्म के साथ ही कल रथयात्राओं के साथ मधेपुरा में श्री कृष्ण जन्माष्टमी की धूम रहेगी वहीँ मधेपुरा जिला मुख्यालय के श्री श्री 108 बड़ी महावीर स्थान पुरानी कचहरी कम्पाउण्ड मॆ हर साल की तरह इस वर्ष भी भव्य तैयारी जोरों पर है.
     जन्माष्टमी के पावन  मौके पर भगवान कान्हा की मोहक छवि देखने के लिये श्रधालुओं की काफी भीड़ लगती है. वर्षों से यहाँ कचहरी कम्पाउण्ड मधेपुरा मॆ बड़े धूमधाम से जन्माष्टमी पर्व मनाया जाता है.
     इस बार युवा जन्माष्टमी समिति के कार्यकर्ताओं ने जानकारी दी है कि इस बार जन्माष्टमी के उत्सव मॆ श्रद्धालुओं के लिये 25 और 28 तारीख को जागरण का प्रोग्राम होने जा रहा है, जिस जागरण मॆ पूरा माहौल कृष्णमय हो जाता है इस मौके पर भी जागरण मॆ लोगों को आने के लिये आमंत्रित किया गया है. मूर्तियों को पूरा रंग और रुप देने मॆ कारीगर दिन रात लगे हुए हैं.  25 अगस्त यानि आज रात मॆ श्री कृष्ण जी का जन्म होगा और इस मौके पर पूरे मंदिर को सजा दिया जाता है और पूरा माहौल फिर कृष्ण भक्ति में डूब कर रह जाता है.
मधेपुरा में जन्माष्टमी की धूम: कृष्ण भक्ति में सराबोर हुआ जिला मधेपुरा में जन्माष्टमी की धूम: कृष्ण भक्ति में सराबोर हुआ जिला Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 25, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.