‘अनुपम सफलता’: 5 बार की असफलता ने भी हिम्मत नहीं तोड़ी, 6ठी बार में CA की परीक्षा में मारी बाजी

कहते हैं “संघर्ष जितना कठिन होगा, जीत उतनी ही शानदार होगी”. और ये उक्ति मधेपुरा जिले के चौसा के रहने वाले अनुपम कुमार मुनक उर्फ़ सिंटू पर हूबहू चरितार्थ होती है जिसने पांच बार CA (Charterd Accountant) की परीक्षा में असफल होने के बाद भी हिम्मत नहीं हारी और कठोर मेहनत करते रहे और आज उनकी जीत ऐसी कि परिवार और समाज का हर व्यक्ति उन पर नाज करे.
      चौसा बाजार के अनिल मुनक के भाई अनुपम कुमार मुनक उर्फ़ सिंटू लगातार 5 बार CA की परीक्षा में असफल होने के बाद 6 ठी बार CA की परीक्षा में सफलता हासिल कर जिले का का नाम रौशन किया है.
    अनुपम ने 2001 में चौसा जनता हाई स्कूल, चौसा से 10वीं की परीक्षा पास कर पटना कॉमर्स कॉलज से 2003 में 12 वीं पास की. फिर वाणिज्य कॉलेज पटना से 2006 में B. Com  पास कर कोलकाता से अपनी तैयारी जारी रखी अंत में दिखा दिया कि लगातार संघर्ष से असंभव को संभव बनाया जा सकता है.
       अनुपम की इस बड़ी सफलता के लिए चौसा थाना अध्यक्ष सुमन कुमार सिंह समेत कई बुद्धिजीवी लोगों ने उन्हें बधाई दी है.
‘अनुपम सफलता’: 5 बार की असफलता ने भी हिम्मत नहीं तोड़ी, 6ठी बार में CA की परीक्षा में मारी बाजी ‘अनुपम सफलता’: 5 बार की असफलता ने भी हिम्मत नहीं तोड़ी, 6ठी बार में CA की परीक्षा में मारी बाजी  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 25, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.