एक भी बच्चा नहीं रहने पर हेडमास्टर का बहाना, ‘मुहल्ले की शादी में भाग गए बच्चे’

एक तरफ जहाँ बच्चों को शिक्षित करने के लिए सरकार के द्वारा तरह-तरह की योजनाएँ विद्यालय में चलाई जा रही है वहीं मधेपुरा जिले के आलमनगर प्रखंड के एक विद्यालय के प्रधान द्वारा सभी नियम को ताक पर रखते हुए विद्यालय में भोजन बंद करने का मामला प्रकाश में आया है.
    जिले के आलमनगर प्रखण्ड के ईटहरी पंचायत स्थित प्राथमिक विद्यालय भ्रमरपुर बासा में मध्याह्न भोजन नहीं बनने से आम लोगों में रोष व्याप्त हैं, वहीं विद्यालय में एक भी छात्र उपलब्ध नहीं रहने का कारण पूछे जाने पर प्रधान शिक्षक बासुकीनाथ मंडल ने बताया कि जलावन नहीं रहने के कारण विद्यालय में भोजन नहीं बन पाया. वहीं बच्चों की उपस्थिति नहीं रहने के लिए पूछे जाने पर मुहल्लों में शादी का बहाना बताते हुए कहा कि मुहल्ले में शादी रहने के कारण सभी बच्चे भाग गये.
   हालांकि एमडीएम पदाधिकारी ने बताया कि जलावन के कारण भोजन नहीं बनाना सरासर गलत है, जांचोंपरान्त एच एम पर कारवाई की जायेगी.
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)
एक भी बच्चा नहीं रहने पर हेडमास्टर का बहाना, ‘मुहल्ले की शादी में भाग गए बच्चे’ एक भी बच्चा नहीं रहने पर हेडमास्टर का बहाना, ‘मुहल्ले की शादी में भाग गए बच्चे’ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 12, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.