अब मधेपुरा में किसी भी आपदा से लड़ने को मौजूद रहेगी एसडीआरएफ की स्थायी टीम

 कोशी की गोद में बसे मधेपुरा जिले में अब किसी भी आपदा से निपटने हेतु जिला मुख्यालय के अनुमंडल कार्यालय परिसर में सभी संसाधनों से लैश होकर तैनात रहेगी एस.डी.आर.एफ़ की टीम.
   आज जिला प्रशासन और सूबे के आपदा प्रबंधन मंत्री प्रो.चंद्रशेखर ने एस.डी.आर.एफ़ (State Disaster Response Force) केन्द्र का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान आपदा से सम्बंधित मामलों पर जिलाधिकारी सहित आपदा कर्मी से मंत्री ने की आपस में विभिन्न बिन्दुओं पर वार्तालाप किया और उसके बाद आपदा मंत्री ने कहा कि हर सुविधा मुहैया कराने को तैयार है आपदा प्रबंधन विभाग और राज्य सरकार. मंत्री ने ये भी कहा कि आपदा प्रबंधन विभाग और राज्य सरकार आम आदमी की जीवन रक्षा हेतू संवेदनशील है, चिंतित है और आपदाओं में मानव हित को देखते हुए दुधारू गाय और भैंस-बकड़ी की मौत के अलावे सर्प डंसने जैसे कई मामले जो पहले आपदा की श्रेणी में शामिल नहीं थे उसे भी जोड़ा जा रहा है. अब मधेपुरा में लगातार स्थाई तौर पर एस.डी.आर.एफ़. टीम केन्द्र बनाया गया है जो हर आपदा से निपटने को तैयार रहेगा.
    वैसे तो मधेपुरा सहित कोसी के इलाके में 6 केन्द्र स्थापित किया जा चुके हैं  लेकिन चूंकि मधेपुरा कोसी की गोद में है, इसलिए मधेपुरा का खास महत्व भी है. मौके पर जिलाधिकारी मो.सोहैल, पुलिस कप्तान विकास कुमार, एस.डी.एम. संजय कुमार निराला सहित कई आला अधिकारी मौजूद थे.
  उधर जिलाधिकारी मो सोहैल और पुलिस कप्तान विकास कुमार ने संयुक्त रूप से एस.डी.आर.एफ. टीम के कर्मी को बताया कि जिले में आपदा केन्द्र पर हर सुविधा के अलावे सुरक्षा की भी पुख्ता इंतजाम रहेगा और चार होमगार्ड सहित पुलिस बल भी लगाये जाएंगें.
अब मधेपुरा में किसी भी आपदा से लड़ने को मौजूद रहेगी एसडीआरएफ की स्थायी टीम अब मधेपुरा में किसी भी आपदा से लड़ने को मौजूद रहेगी एसडीआरएफ की स्थायी टीम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 22, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.