कहरा सीओ अनिल सिंह चढ़े निगरानी के हत्थे: सेवा शुल्क माँगना पड़ा महंगा

सहरसा | आज सुबह निगरानी पटना की टीम सहरसा पहुँच कर कहरा के अंचलाधिकारी अनिल सिंह के आवास पर छापामारी कर उन्हें रंगे हाथ 20000 रूपए घूस लेते हुए गिरफ्तार कर पाने में सफलता मिली है.
     जानकारी के अनुसार सहरसा सदर थाना में पदस्थापित चौकीदार मोहन यादव से कहरा प्रखंड के अंचलाधिकारी अनिल कुमार सिंह एरिअर भुगतान के एवज में घूस की मांग काफी समय से कर रहे थे. बार-बार घूस की मांग से तंग आकर चौकीदार मोहन यादव ने पटना निगरानी से संपर्क साधा. उसके बाद निगरानी की टीम ने जाल बिछा कर आज तडके सहरसा न्यू कॉलोनी स्थित भाड़े के मकान में अनिल सिंह को 20000 हजार रुपये लेते रंगे हाथ गिरफ्तार करते हुए निगरानी की टीम पटना लेकर चल गई. वही पीड़ित चौकीदार ने कहा की सी०ओ साहब मेरे एरिअर भुगतान के एवज में 40000 हजार रुपये की मांग किए थे और जब हमने घूस की राशि देने से मना कर दिया तो उन्होंने एरिअर की राशि निर्गत नही करने की धमकी देते हुए कहा कि जब तक सेवा शुल्क नहीं दोगे तबतक राशि निर्गत नही होगी.
        पीड़ित ने पत्रकारों को बताया कि सी०ओ साहब घूस की राशि के अलावे एक -दो दिनों पर घर का राशन, सब्जी की भी मांग किया करते थे. पीड़ित ने बताया की तंग आकर निगरानी के शरण में जाना पड़ा.
       छापेमारी में शामिल निगरानी डी०एस०पी मुन्ना प्रसाद ने पत्रकारों से कहा कि कहरा सी०ओ द्वारा घूस की मांग सूचक से की गई थी, जिसकी पुष्टि होने के बाद वरीय अधिकारी के निर्देशन में छापेमारी कर 20000 हजार रूपए घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है.
      उधर विजिलेंस विभाग पटना से एसपी आशीष भारती से मिली जानकारी के अनुसार आज के ट्रैप को लेकर फरवरी माह में कुल आठ ट्रैप किये गए हैं तथा वर्ष 2016 में 17 ट्रैप का कुल 18 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है. रिश्वत मांगने से सम्बंधित कोई भी शिकायत कार्यालय अवधि में निगरानी ब्यूरो के दूरभाष संख्यां 0612-2215043, 0612-2215344 और 7765953261 पर की जा सकती है. (इस खबर को आप और विस्तार से http://koshixpress.com/2016/02/18/saharsa-nigrani-co-giraftar/ पर पढ़ सकते हैं.)
कहरा सीओ अनिल सिंह चढ़े निगरानी के हत्थे: सेवा शुल्क माँगना पड़ा महंगा कहरा सीओ अनिल सिंह चढ़े निगरानी के हत्थे: सेवा शुल्क माँगना पड़ा महंगा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 18, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.