नुक्कड़ नाटक के माध्यम से सड़क सुरक्षा जागरूकता: खूब भा रहे लोगों को

लोगों की सुरक्षा के प्रति जागरूक मधेपुरा पुलिस, बेहतर समाज निर्माण के लिए संघर्षरत प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन और मधेपुरा में नाटक की दुनियां का बेताज बादशाह इप्टा. जाहिर है इन तीनों संगठनों के संयुक्त तत्वाधान में यदि सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान चले तो लोगों के बीच सन्देश बेहतर तरीके से जाना तय है.
    मधेपुरा में मधेपुरा पुलिस, प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन और प्रसिद्ध नाट्य संस्था इप्टा के द्वारा शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर नुक्कड़ नाटक के द्वारा आमलोगों को सडक सुरक्षा के प्रति जागरूक करने का कार्यक्रम चल रहा है. लोगों की बड़ी भीड़ इन्हें देख-सुन और समझ रही है. लोगों के जेहन में सड़क पर चलने और यातायात नियमों का पालन करने की बात आ भी रही है.
    मधेपुरा के एसपी कुमार आशीष इसे बेहद सराहनीय कदम मानते हैं और उत्साहित होकर कहते हैं कि सभी प्रखंडों में भी इस अभियान को चलाया जाएगा. वहीँ प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष किशोर कुमार कहते हैं कि आए दिन लगातार हो रही सड़क दुर्घटनाएं चिंता का विषय है और उनका संगठन भी लोगों में सड़क सुरक्षा को लेकर अब सड़कों पर उतरने को तैयार है.
    वहीँ इप्टा के कलाकार सुनित साना, सुभाषचंद्र, अंजलि सत्यम, संतोष आदि का कहना था कि यदि हम इस अभियान का हिस्सा बनकर लोगों की जानें बचाने में सहयोग कर रहे हैं तो इससे बेहतर कला का प्रदर्शन और क्या हो सकता है?
नुक्कड़ नाटक के माध्यम से सड़क सुरक्षा जागरूकता: खूब भा रहे लोगों को नुक्कड़ नाटक के माध्यम से सड़क सुरक्षा जागरूकता: खूब भा रहे लोगों को Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 21, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.