मधेपुरा एसपी ने किया एक और दारोगा को सस्पेंड: शराब के नशे में अश्लील शब्दों का प्रयोग और गाली-गलौज पड़ा महंगा

अभी बीते साल के 24 दिसंबर को ही जनता के साथ अपशब्द का प्रयोग करने वाले एक दारोगा को मधेपुरा एसपी ने निलंबित कर दिया था. मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज थाना के पु० अ० नि० राजेश कुमार-III को तब निलंबित करते हुए एसपी कुमार आशीष ने कहा था कि ऐसे पुलिस पदाधिकारी किसी भी कीमत पर बख्शे नहीं जाएंगे. और आज फिर एक शराब पीकर गाली-गलौज करने वाले दारोगा को निलंबित कर एसपी कुमार आशीष ने यह स्पष्ट कर दिया है कि न सिर्फ जिले में अपराधियों पर ही शिकंजा कसेगा, बल्कि पुलिस महकमे की भी गंदगी साफ़ की जायेगी.
    अपने आज के आदेश में मधेपुरा एसपी ने मधेपुरा सदर थाने में प्रतिनियुक्त स० अ० नि० रणजीत कुमार को ड्यूटी अवधि में ही शराब के नशे में अश्लील शब्दों का प्रयोग करते हुए गाली-गलौज करना और वरीय पदाधिकारी के मना करने के बाद भी थाना पर आने-जाने वाले आमलोगों को अपशब्द कहने के आरोप में निलंबित किया है. उक्त स० अ० नि० रणजीत कुमार को तत्काल प्रभाव से सामान्य जीवन यापन भत्ता पर निलंबित करते हुए पुलिस केंद्र मधेपुरा हाजिर कर दिया गया है. आदेश के मुताबिक निलंबित दारोगा के खिलाफ विभागीय कार्यवाही भी प्रारंभ कर दी गई है.
    एसपी कुमार आशीष ने ऐसे पुलिस पदाधिकारियों के विरूद्ध और अधिक कड़ा रूख अख्तियार करते हुए मधेपुरा जिले के दोनों अनुमंडल के एसडीपीओ को इस तरह के पुलिस पदाधिकारी और कर्मी को चिन्हित करने का निर्देश दिया है ताकि उनलोगों पर भी सेवा बर्खास्तगी से सम्बंधित विभागीय कार्यवाही शुरू की जा सके.
    जाहिर है, अपने ही विभाग के ऐसे दोषी अधिकारियों के खिलाफ मधेपुरा एसपी की दंडात्मक कार्यवाही आम जनता का भरोसा पुलिस में वापस लाने में एक बड़ा कदम साबित हो रहा है.
(नि.सं.)
मधेपुरा एसपी ने किया एक और दारोगा को सस्पेंड: शराब के नशे में अश्लील शब्दों का प्रयोग और गाली-गलौज पड़ा महंगा मधेपुरा एसपी ने किया एक और दारोगा को सस्पेंड: शराब के नशे में अश्लील शब्दों का प्रयोग और गाली-गलौज पड़ा महंगा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 06, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.