मछबखरा: दबंगों ने भगाया या सबको फंसाते हुए गाँव छोड़कर खुद भागा?

मधेपुरा जिला एवं थाना के भर्राही सहायक थाना क्षेत्र अंतर्गत मछबखरा गाँव में बीते रोज भूमि विवाद को लेकर गाँव के कुछ दबंगों के द्वारा लुचो पासवान और पृथ्वी पासवान के परिजनों के साथ मारपीट कर गाँव से भगा दिये जाने का मामला प्रकाश में आया है. पीड़ित लुचो पासवान का आरोप है कि गाँव के कुछ ग्रामीणों ने मिलकर हम सभी परिजनों के साथ जमकर मारपीट किया और मेरे परिजनों के साथ अभद्र व्यवहार भी किया, जिसकी सूचना भर्राही थाना को दी गयी पर मौके वारदात पर पुलिस नहीं पंहुची और जब मुझे जान से मारने की धमकी मिली तो हम घर छोड़कर भागे हुए हैं.
       दूसरी तरफ ग्रामीणों का कहना है कि लुचो पासवान और इनके परिजन अपने घर को छोड़कर ससुराल चला गया है और इनके साथ किसी  गाँव वाले ने मारपीट नहीं की है. ग्रामीणों ने उलटे आरोप लगते बताया कि लुचो पासवान गाँव में काफी दबंगई करता था जिससे गाँव के लोग परेशान रहा करते थे.
 घटना की सूचना पाते ही घटना स्थल पर आज जिलाधिकारी मो. सोहैल और पुलिस कप्तान कुमार आशीष ने पंहुच कर जायजा लिया और घटना स्थल पर चौकीदार को प्रतिनियुक्त कर दिया है. जिलाधिकारी ने बताया कि इस तरह की कोई बात नहीं है हमने दोनों पक्षों से बात की है मामला सामान्य है, लुचो पासवान ससुराल गया हुआ है. उधर पुलिस कप्तान कुमार आशीष ने जानकारी देते हुए बताया कि लुचो पासवान खुद अपराधिक चरित्र का है तथा श्री पासवान पर पूर्व में भी कई मामले दर्ज हैं.
        हांलाकि गाँव के कुछ लोग बता रहे हैं कि पूरा मामला ही भूमि विवाद से जुड़ा हुआ है, लेकिन दबंगों द्वारा गाँव से भगा दिए जाने जैसी कोई ख़ास बात नहीं है. बहरहाल ए.एस.पी.सहित एक टीम गठित किया गया है तथा जांच कर दोषी के विरुद्ध आवशयक कार्रवाई की जाएगी.
          जानकारी के अनुसार लुचो पासवान और पृथ्वी पासवान का गाँव के हीं जमींदार अखिलेश चौधरी के साथ वर्षों से भूमि विवाद चल रहा है, जबकि चलितर पासवान, सुनील यादव, जयनारायण यादव, विजय यादव, कृत्य नारायण पासवान, शशि किशोर यादव, अर्जुन कुमार सहित दर्जनों ग्रामीणों ने एक स्वर में कहा कि लुचो पासवान अखिलेश चौधरी की जमीन पर जबरन कब्ज़ा जमाना चाह रहा था. उन्होंने कहा कि लुचो गाँव के लोंगों को केश में फ़साने की साजिस रच कर घर के कुछ सामान आदि तोड़-फोड़ कर घर छोड़कर फरार हो गया है. फिलहाल घटना स्थल पर पुलिस की नजर है तथा जिलाधिकारी और पुलिस कप्तान हर पहलू पर नजर डाले हुए हैं.
(रिपोर्ट: कुमार शंकर सुमन/ मुरारी सिंह)
मछबखरा: दबंगों ने भगाया या सबको फंसाते हुए गाँव छोड़कर खुद भागा? मछबखरा: दबंगों ने भगाया या सबको फंसाते हुए गाँव छोड़कर खुद भागा? Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 10, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.