खूबसूरत दुल्हन की तरह सजावट थी शिवगंगा घाट की: पहुंचे डीएम, एसपी घाट पर

जिले के प्रसिद्ध सिंहेश्वर मंदिर के शिवगंगा घाट पर छठ पूजा की ऐसी अदभुत छटा नजर आ रही थी कि श्रद्धालु देखकर दंग हो रहे थे.
   
        घाट पर हजारों छठव्रतियों के हाथ जब अर्ध्य देने के लिए उठते थे तो ऐसा मनोरम दृश्य दिखाई देता था मानो भगवान सुर्यदेव उनका अर्ध्य स्वीकार करने के लिए अपनी लालिमा के साथ रथ पर सवार होकर छठव्रतियों की मनोकामना पूर्ण करने के लिए घरती पर उतर आऐ हो. 

    शिवगंगा छठ घाट को खूबसूरत दुल्हन की तरहसजाया गया था. सुन्दरता और चहल-पहल इतनी कि पूरी रात लोग घाट पर ही मौजूद रहे. घाट पर ही फ्रेंड्स क्लब के द्वारा अर्ध्य के लिए दूध का वितरण किया गया. युवा संघ ने घाट को दुल्हन की तरह सजाने मे अग्रणी  भूमिका निभाई और साथ ही पूरे बाजार मे लाउडस्पीकर लगा कर छठ अवसर पर बजने वाले गीतों से समूचे सिंहेश्वर बाजार का माहौल भक्तिमय बना दिया.

       घाटों पर सुरक्षा को लेकर प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद थे.  तालाब में किसी भी तरह की अनहोनी की आशंका को खत्म करने के लिए मोटरबोट पर गोताखोर लाईफ जाईकेट के साथ तैनात थे. 
        
      सुबह छठ घाट पर सुरक्षा व्यवस्था के निरीक्षण के लिए डीएम मो. सोहैल तथा एसपी सुनील नायक पहुंचे. वहीँ घाट पर एएसपी राजेश कुमार, थाना अध्यक्ष राजेश कुमार, बीडीओ अजीत कुमार, सीओ जय जय राम यादव अपने दल बल के साथ मौजूद थे.
खूबसूरत दुल्हन की तरह सजावट थी शिवगंगा घाट की: पहुंचे डीएम, एसपी घाट पर खूबसूरत दुल्हन की तरह सजावट थी शिवगंगा घाट की: पहुंचे डीएम, एसपी घाट पर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 18, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.