देर रात रणभूमि में तब्दील हुआ दुर्गामंदिर: चली गोलियां

मधेपुरा जिला के पुरैनी प्रखंड मुख्यालय स्थित रॉय ब्रदर्स दुर्गा मंदिर परिसर में विजयादशमी की देर रात्रि भीड़ नियंत्रण के क्रम में भगदड़ मच गई जिसे नियंत्रण करना कई घनों तक मुश्किल हो गया.
    मिली जानकारी के अनुसार उमड़ी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आयोजनकर्ता परिवार के सदस्यों द्वारा लाठी चलाई गई जिससे एक महिला का सर फूट गया और दूसरी  एवं वहीं एक दूसरी गर्भवती महिला का मेला परिसर में भगदड़ की वजह से बेहोश होकर गिर जाने के बाद देखते ही देखते मंदिर व मेला परिसर रणभूमि में तब्दील हो गया.  उसके बाद घंटों पीड़ित महिलाओं के परिजनों और आयोजनकर्ताओं के बीच जमकर मारपीट होती रही. इस घटना में दोनों गुटों के दर्जनों लोग घायल हो गये. इस दौरान आयोजनकर्ता परिवार का एक सदस्य के गर्म तेल के कड़ाही की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गया, जबकि आयोजनकर्ता परिवार के कई सदस्य अपनी जान बचाने के लिए घंटों तक मंदिर में छुपे रहे. बाद में कुछ ग्रामीणों के प्रयास से मामले को शांत कराते हुए लगभग ढाई बजे पूर्वाह्न  मूर्ति विर्सजन करवाया गया.
    कई लोगों का कहना है कि घटना को नियंत्रण करने के लिए पुलिस को हवा में गोलियां भी चलानी पडी. सूचना पाकर अनुमंडल पदाधिकारी मुकेश कुमार एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रहमत अली दलबल के साथ पहुँचकर आक्रोषित लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया.
(रिपोर्ट: अख्तर वसीम)
देर रात रणभूमि में तब्दील हुआ दुर्गामंदिर: चली गोलियां देर रात रणभूमि में तब्दील हुआ दुर्गामंदिर: चली गोलियां Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 23, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.