मधेपुरा में डायरिया से दर्जनों आक्रांत: चिकित्सकों की टीम गाँव में

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड के जीतापुर पंचायत के अंतर्गत वार्ड संख्यां 01 स्थित महादलित टोला में डायरिया से दर्जनों बच्चे सहित पुरुष तथा महिला आक्रांत हो गए, जिनमें कुछ बच्चों की हालत कुछ अधिक खराब बताई जा रही है.
    मिली जानकारी के अनुसार महादलित टोले में डायरिया का प्रकोप बढ़ने पर पीड़ित परिजनों ने आनन -फानन में कुछ बच्चों को मुरलीगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र और कुछ महिला सहित पुरुषों को मधेपुरा सदर अस्पताल में भर्ती करवाया, जहाँ इन डायरिया मरीजों का चिकित्सक के देख-रेख में समुचित इलाज चल रहा है. जिला प्रशासन के निर्देशन में चिकित्सकों की एक टीम डॉ0 फूल कुमार के नेतृत्व में गठित की गयी है. टीम जीतापुर महादलित टोला पहुंचकर अन्य पीड़ितों का इलाज करते हुए पूरा मामला देख रही है. घटना की जानकारी मिलते ही मुरलीगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी संजीव कुमार भी अपने दलबल के साथ महादलित टोला पहुँच कर ओआरएस.के घोल सहित कई प्रकार की दवाइयों का वितरण किया.
    बताया गया कि वहीँ डायरिया की चपेट में आने से बंधन कुमारी (2 वर्ष), संगम कुमारी (4 वर्ष), रोहित कुमार (3 वर्ष),  पारश देवी (22 वर्ष), पूजा कुमारी (18 वर्ष), दिवेश कुमार (7 वर्ष), नीरज कुमार (17 वर्ष) समेत कई अन्य की स्थिति ख़राब बताई गई है.
    पूरी घटना पर मधेपुरा के प्रभारी सिविल सर्जन डॉ.अशोक कुमार वर्मा ने कहा  कि स्थिति काबू में है डायरिया से किसी व्यक्ति के हताहत की सूचना नहीं है. हमारी टीम स्थिति को पूरी तरह नियंत्रित करने में लगी हुई है.
(रिपोर्ट: शंकर/राजीव)
मधेपुरा में डायरिया से दर्जनों आक्रांत: चिकित्सकों की टीम गाँव में मधेपुरा में डायरिया से दर्जनों आक्रांत: चिकित्सकों की टीम गाँव में  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 11, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.