स्कूल में मोबाइल पर फिल्म देखने-दिखाने वाले शिक्षक की पिटाई से छात्र मरणासन्न

मधेपुरा जिला के आलमनगर प्रखंड क्षेत्र के मध्य विद्यालय अठगामा टोला के एक शिक्षक की पिटाई के बाद सातवीं का एक छात्र पटना में जिन्दगी और मौत के बीच जूझ रहा है. एक तरफ जहाँ पटना के एम्स में छात्र मुकेश कुमार  के मुंह से खून निकलना बंद नहीं हो रहा है वहीं इधर गंगापुर अठगामा टोला के अभिभावकों ने आक्रोशित होकर मध्य विद्यालय अठगामा  में ताला बंदी कर जमकर हंगामा किया है.
    मध्य विद्यालय अठगामा के छात्रों एवं अभिभावकों का कहना है कि शिक्षक विजय भगत अपने को छात्रों के साथ अपशब्द का प्रयोग करते हैं और छात्रों के बीच मोबाईल पर फिल्म देखते और दिखाते है. विरोध करने वाले छात्रों को ये पीटते हैं. इसी क्रम में वर्ग सात के छात्र मुकेश कुमार को इन्होने बुरी तरह पीटा, जिससे छात्र बुरी तरह जख्मी हो गया. के पिता सुधीर मंडल स्थानीय लोगों के सहयोग से जख्मी छात्र को बेहतर ईलाज के लिए पुर्णिया ले गए जहाँ  मुकेश की गंभीर हालत को देखते हुए उसे पटना रेफर कर दिया गया. 
    ग्रामीण जहाँ शिक्षक विजय भगत को बर्खास्त करने की मांग कर रहे हैं वहीँ इस संबंध में विद्यालय शिक्षा समिति के और सचिव का कहना है कि शिक्षक विजय भगत बच्चे को मारते है एवं घर में शिकायत नहीं करने के लिए धमकाते हैं. पर इस बाबत शिक्षक विजय भगत का कहना है कि मेरे उपर लगाये गये सभी आरोप बेबुनियाद हैं.
(प्रेरणा किरण)
स्कूल में मोबाइल पर फिल्म देखने-दिखाने वाले शिक्षक की पिटाई से छात्र मरणासन्न स्कूल में मोबाइल पर फिल्म देखने-दिखाने वाले शिक्षक की पिटाई से छात्र मरणासन्न Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 08, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.