मधेपुरा लूट काण्ड: पटना से पहुंची फॉरेंसिक टीम, मधेपुरा एसपी का दावा, कई सुराग मिले है, जल्द ही गिरफ्त में होंगे अपराधी

बीते गुरूवार को मधेपुरा जिला मुख्यालय के जयप्रकाश नगर वार्ड नं.6 में दिनदहाड़े एक प्राइवेट कोचिंग शिक्षक के घर से 25 लाख नकद व कीमती जेवरात की हुई लूट के मामले में कल जहाँ पटना से फॉरेंसिक पांच सदस्यीय टीम ने घटनास्थल पर पहुँच कर वैज्ञानिक तरीके से जांच की वहीँ मधेपुरा एसपी कुमार आशीष ने बताया कि इस मामले में पुलिस को कई अहम् सुराग मिले हैं और वैज्ञानिक तरीकों से जाँच कर जल्द हीं अपराधी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.
            बता दें कि गत गुरूवार को मधेपुरा नगर परिषद् क्षेत्र के वार्ड नं. 6 में करीब दो बजे दिन में ही एक प्राइवेट कोचिंग चलाने वाले शिक्षक राजेश कुमार उर्फ़ पप्पू सिंह के घर तीन हथियारबंद अपराधियों ने धावा बोलकर लूट की घटना को अंजाम दिया. गृहस्वामी के मुताबिक अपराधियों का दुस्साहस इस कदर था कि उन्होंने परिजनों को बंधक बनाकर घर के गोदरेज रखे 25 लाख रूपये लूट लिए. गृहस्वामी के मुताबिक अपराधियों ने घर के ट्रंक से जेवरात आदि भी निकाल लिए. बताते हैं कि अपराधियों ने घटना को करीब घंटे भर में अंजाम दिया और आराम से चलते बने. पूरी घटना में सबसे आश्चर्यजनक बात ये है कि आस-पड़ोस से एकाध लोगों ने अपराधियों को निकलते भी देखा, पर अपराधियों को पकड़ने की उनकी हिम्मत काम नहीं की.
         गृहिणी और शिक्षक पप्पू सिंह की पत्नी सरिता सिंह बताती हैं कि अपराधी पेंचकस, पिलास और कुछ चाभियाँ लेकर आये थे, जिनकी मदद से अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया और रूपये तथा जेवरात अपने तथा घर में रखे बच्चों के स्कूल बैग में भरकर चलते बने.
       दूसरी तरफ इस लूट की घटना में एक बड़ा सवाल यह पैदा होता है कि आखिर एक प्राइवेट कोचिंग चलाने वाले शिक्षक के घर इतनी बड़ी रकम कहाँ से आई? परिजनों का कहना है कि कमाई के रूपये बैंक में न रखकर वे घर में ही रखा करते थे. सवाल यह भी उठता है कि घर में रखे इतने अधिक रूपये की भनक इन अपराधियों को कैसे लगी? कोसी में लगातार बढ़ते अपराध के मद्देनजर इतनी बड़ी रकम घर में रखना अपने आप में एक बड़ा सवाल उत्पन्न करता है, हालाँकि यह पुलिस अनुसंधान का विषय है.  बता दें कि कोसी रेंज के डीआइजी एन.पी. सिंह समेत पुलिस के आलाधिकारी अनुसंधान में जुटे हुए हैं.
        खबर से सम्बंधित वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें.
मधेपुरा लूट काण्ड: पटना से पहुंची फॉरेंसिक टीम, मधेपुरा एसपी का दावा, कई सुराग मिले है, जल्द ही गिरफ्त में होंगे अपराधी मधेपुरा लूट काण्ड: पटना से पहुंची फॉरेंसिक टीम, मधेपुरा एसपी का दावा, कई सुराग मिले है, जल्द ही गिरफ्त में होंगे अपराधी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 08, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.