कराटे में मधेपुरा की तीन और बेटियों ने दिल्ली में लहराया सफलता का परचम, दो बेटों ने भी जीता गोल्ड: कुल आधा दर्जन कराटे चैम्पियन ने किया मधेपुरा की शान में इजाफा

जिस रफ़्तार से कोसी की बेटियां कई क्षेत्रों में सफलता का परचम लहरा रही है, उसे देखते हुए ऐसा ही लगता है कि समाज की वैसी मानसिकता के लोगों को अपनी सोच बदलनी ही होगी तो बेटियों के पैदा होने पर मातम मनाया करते थे. बेटियां इतिहास लिख रही हैं, वो इतिहास जिसपर कोसी की धरती गर्व करने वाली है.
       नई दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित 11वीं इंडिपेंडेंस कप में ‘इंविटेशनल स्पोर्ट्स जीत कुनेडो चैम्पियनशिप, दिल्ली-2015 में मधेपुरा की तीन और बेटियों ने अपना जलवा दिखाया है. कराटे की विधा ‘जीत कुनेडो’ के 48-50 वर्ग में मधेपुरा नगर परिषद् क्षेत्र के वार्ड नं. 02, ओशो नगर की सोनी कुमारी और वार्ड नं. 02, आनंद विहार की घनश्यामली कुमारी तथा मनीषा कुमारी ने प्रतियोगिता में सिल्वर मैडल जीतकर अपनी सफलता की कहानी लिख दी है.
       मधेपुरा के वार्ड नं. 02, ओशो नगर के राजेन्द्र विश्वकर्मा और गुलाब देवी की 16 वर्षीया पुत्री सोनी कुमारी और वार्ड नं. 02, आनंद विहार के अभय कुमार यादव और अरूणा देवी की 15 वर्षीया बेटी घनश्यामली कुमारी ने गत वर्ष से ही मधेपुरा जिम के प्रशिक्षक तथा बिहार के जाने-माने कराटे प्रशिक्षक सुशील कुमार से कराटे सीखना शुरू किया और महज साल भर में ही राष्ट्रीय स्तर की  प्रतियोगिता में सिल्वर जीतकर दिखला दिया कि हम किसी से कम नहीं.
         सोनी जहाँ मधेपुरा कॉलेज, मधेपुरा में आई.एस-सी. द्वितीय वर्ष की छात्रा है वहीँ घनश्यामली टी. पी. कॉलेज मधेपुरा की आई.एस-सी. प्रथम वर्ष की छात्रा है. मनीषा भी टी.पी. कॉलेज, मधेपुरा की ही इंटरमीडिएट की छात्रा है.
        वहीँ जहाँ इसी प्रतियोगिता में मुरलीगंज की रितिका ने गोल्ड जीतकर जिले को गौरवान्वित किया वहीँ कराटे प्रशिक्षक सुशील कुमार ने पुत्र और मधेपुरा के सेंत जॉन पब्लिक स्कूल के छात्र श्वेत राज और मधेपुरा के ही शम्भू शरण के पुत्र विकी कुमार ने भी 11वीं इंडिपेंडेंस कप में ‘इंविटेशनल स्पोर्ट्स जीत कुनेडो चैम्पियनशिप, दिल्ली-2015 में कई बड़ी हस्तियों की उपस्थिति में गोल्ड मैडल हासिल कर जिले का नाम रौशन किया. मौका मधेपुरा जिले के लिए जश्न का था, मधेपुरा के खेल प्रेमी एसपी कुमार आशीष ने भी सभी चैम्पियन खिलाडियों को सम्मानित किया.
     अपने दिशानिर्देशन में एक साथ आधा दर्जन को राष्ट्रीय स्तर पर चैम्पियन बनता देख कराटे प्रशिक्षण में वर्षों से समर्पित मधेपुरा के जीवछपुर निवासी और जिला प्रशासन द्वारा संचालित जिम के प्रशिक्षक फूले नहीं समा रहे हैं. कहते हैं अभी तो शुरुआत है, कराटे में मधेपुरा को अभी और भी बड़ी मंजिलें तय करनी है.
कराटे में मधेपुरा की तीन और बेटियों ने दिल्ली में लहराया सफलता का परचम, दो बेटों ने भी जीता गोल्ड: कुल आधा दर्जन कराटे चैम्पियन ने किया मधेपुरा की शान में इजाफा कराटे में मधेपुरा की तीन और बेटियों ने दिल्ली में लहराया सफलता का परचम, दो बेटों ने भी जीता गोल्ड: कुल आधा दर्जन कराटे चैम्पियन ने किया मधेपुरा की शान में इजाफा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 23, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.