पति की उपेक्षा पर महिला ने चार साल की बेटी समेत की ख़ुदकुशी: गर्भस्थ शिशु की भी मौत

मधेपुरा जिले में पति की उपेक्षा और ससुराल वालों के व्यवहार से तंग आकर एक महिला द्वारा एक बेटी समेत जहर खाकर ख़ुदकुशी करने का एक मामला सामने आया है. महिला ने न सिर्फ खुद जान दे दी बल्कि अपनी चार साल की एक बेटी को भी जहर खिला दिया. बताया जाता है कि इस घटना में कुल तीन जिंदगियां समाप्त हुई हैं क्योंकि महिला को चार माह का गर्भ भी था.
        घटना गम्हरिया थानाक्षेत्र के जीवछपुर की है. बताया जाता है कि 35 वर्षीय महिला सैरून खातून का पति फहीम दिल्ली में रहकर मजदूरी करता है और वह पत्नी को पैसे नहीं भेज रहा था. इधर ससुराल वालों ने मृतका पर जुल्म ढाना शुरू किया और पति ने भी जब इसपर कुछ नहीं किया तो अनदेशी सैरून को बर्दाश्त नहीं हुआ. बुधवार की रात सैरून ने अपनी दोनों बेटियों को जहर देने का प्रयास किया, पर एक 7 वर्षीया बेटी ने जहर नहीं खाया और भाग गई जबकि दूसरी चार वर्ष की शाज्मा खातून ने भी माँ के साथ ही दुनियाँ को अलविदा कह दिया.
          मिली जानकारी के अनुसार घटना के बाद सैरून और शाज्मा को बचाने का प्रयास किया गया पर सहरसा के गायत्री नर्सिंग होम में महिला ने दम तोड़ दिया. महिला का मैके पुर्णियां जिले के के. नगर थानाक्षेत्र में बालूघाट है. मृतका का निकाह करीब 15 वर्ष पूर्व हुआ था. गम्हरिया थानाध्यक्ष ने लाश को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है. समाचार प्रेषण तक महिला के मैके वालों की ओर से कोई आवेदन नहीं दिया गया था.
पति की उपेक्षा पर महिला ने चार साल की बेटी समेत की ख़ुदकुशी: गर्भस्थ शिशु की भी मौत पति की उपेक्षा पर महिला ने चार साल की बेटी समेत की ख़ुदकुशी: गर्भस्थ शिशु की भी मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 08, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.