बीएनएमयू में फिर विजिलेंस: फर्जी डिग्रीधारी शिक्षकों पर होगी कार्यवाही

अपने स्थापना काल से ही लूट-खसोट का अड्डा बन जाने वाले शिक्षा का केन्द्र भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय में फिर एकबार विजिलेंस की टीम जांच करने पहुंची है, जिससे बीएनएमयू में हडकंप मचा हुआ है.
         मिली जानकारी के अनुसार जांच टीम शिक्षकों के शैक्षणिक व प्रशैक्षणिक प्रमाण पत्रों की जांच कीई जानी है. बाते यह भी गया कि माननीय उच्च न्यायालय पटना के निर्देश पर पुलिस उप महानिरीक्षक निगरानी ने राज्य के अंदर सभी बोर्ड व विश्वविद्यालय में नियोजित शिक्षकों के शैक्षणिक एवं प्रशैक्षणिक प्रमाण पत्र की जांच के लिए आवश्यक दिशा निर्देश जारी किये हैं. निर्धारित कार्यक्रम के तहत पूर्णिया और भागलपुर जिले से विजिलेंस टीम आज बीएनएमयू  पहुंची है और विश्वविद्यालय के पदाधिकारियों को बीएनएमयू में कार्यरत शिक्षकों के प्रमाणपत्र उपलब्ध करने को कहा है. विजिलेंस की जांच के समय प्रभारी कुलसचिव डॉ. शैलेंद्र कुमार, परीक्षा नियंत्रक डॉ. नवीन कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे. 
विजिलेंस के द्वारा शिक्षकों की डिग्री जांच से फर्जी डिग्री पर नौकरी कर रहे शिक्षकों में हड़कंप मच गया है. बताया गया कि जांच के उपरान्त फर्जी डिग्रीधारी शिक्षकों की सूची निगरानी पटना को समर्पित की जायेगी. सूची के आधार पर विजिलेंस टीम फर्जी डिग्रीधारी शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई करेगी और माना जा रहा है कि ऐसे शिक्षकों के जेल जाने का भी रास्ता तैयार हो सकता है. फर्जी डिग्री मामले में फंसे दिल्ली सरकार के पूर्व कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर के जेल जाने के बाद मंडल यूनिवर्सटी में भी आज से शुरू हुए जांच से फर्जी डिग्रीधारी शिक्षकों की नींदें हराम हो चुकी हैं.
बीएनएमयू में फिर विजिलेंस: फर्जी डिग्रीधारी शिक्षकों पर होगी कार्यवाही बीएनएमयू में फिर विजिलेंस: फर्जी डिग्रीधारी शिक्षकों पर होगी कार्यवाही Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 10, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.