मधेपुरा का पोस्ट ऑफिस रोड यानि नगर परिषद् का नरक: रोज गिरते हैं जहाँ वाहन

|नीरज कुमार सिंह|12 जून 2015|
मधेपुरा नगर परिषद् को बिहार एक फ्लॉप नगर परिषद् कहें तो अधिकाँश लोगों को आपत्ति नहीं होगी. नगर परिषद् क्षेत्र में जहाँ गंदगियों का अम्बार है और दिन रात सूअर तथा अन्य पशुओं के स्वछन्द विचरण की वजह से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है वहीँ शहर में कई रोड ऐसे भी हैं जिधर से शाम दिन में गुजरने में घिन आती है और शाम के बाद चलने में भय लगता है.
      मधेपुरा नगर परिषद् क्षेत्र का दिल कहा जाने वाला वार्ड नं. 18, विद्यापुरी इन दिनों एक कुरूप वार्ड बनकर रह गया है. खास कर मधेपुरा मुख्य मार्ग से लगा पोस्ट ऑफिस रोड इन दिनों मानो आईसीयू में भर्ती हो. इस सड़क पर पोस्ट ऑफिस के पास ही कई गटर खुले और टूटे रहते हैं जिसकी वजह से चार पहिया वाहन लेकर जाने में चालक भय खाते हैं. अक्सर इस रोड में वाहनों के पहिये इन गटर में फंस जाते हैं और फिर जहाँ वाहन चालक मुसीबत में पड़ जाते हैं वहीँ रोड भी कई घंटे जाम हो जाता है और छोटी-मोटी दुर्घटनाएं तो यहाँ आम है.
      आज देर शाम भी एक कोल्डड्रिंक से लदी ऑटो ने टूटे सड़क की वजह से अपना संतुलन खो दिया और गड्ढे में घंटों फंसा रहा. आवागमन में अन्य वाहनों की परेशानी को देखकर वार्ड के कुछ युवकों ने ऑटो को खींच कर निकाला.
      वार्ड के कई लोगों ने बताया कि पोस्ट ऑफिस के सामने नरेश सिन्हा अधिवक्ता तीन भाइयों के द्वारा खुले आम ऊपर से ही सड़क पर पानी बहाया जाता है और यहाँ लेयर सही नहीं होने की वजह से भी सड़क पर जलजमाव की स्थिति रहती है.
इस बावत वार्ड पार्षद मुकेश कुमार कहते हैं कि कुछ दिन पहले पांच फूटे प्लेट उन्होंने मैनेज कर लगवाया था, क्योंकि वार्ड में इन कार्यों के लिए कोई अलग से फंड नहीं आता है. पर पोस्ट ऑफिस के एटीएम बनने के दौरान ट्रैक्टर के द्वारा दो प्लेट फिर टूट गए. वे कल-परसों तक फिर अपने स्तर से यहाँ टूटे प्लेट को बदलवा देंगें. (सिटिजन जर्नलिज्म)
मधेपुरा का पोस्ट ऑफिस रोड यानि नगर परिषद् का नरक: रोज गिरते हैं जहाँ वाहन मधेपुरा का पोस्ट ऑफिस रोड यानि नगर परिषद् का नरक: रोज गिरते हैं जहाँ वाहन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 12, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.