संपति हड़पने के लिए मर्चेंट नेवी ऑफिसर के परिवार पर किया जानलेवा हमला

मधेपुरा में दूसरों की जमीन और संपत्ति हड़पने के लिए असामाजिक मानसिकता के लोग क्या-क्या हथकंडे अपनाते हैं, इसका अंदाजा कई लोगों को नहीं सकता. जमीन और संपत्ति के लिए यहाँ किसी को तबाह करना सामान्य सी बात है और हत्याएं भी इस वजह से अक्सर होती ही रहती है.
      मधेपुरा जिला के घैलाढ़ थानाक्षेत्र के लक्ष्मिनियाँ गाँव में गत 4 जून को गाँव के ही कुछ दबंगों ने 62 वर्षीय विशेश्वर यादव पर जानलेवा हमला कर दिया. गाँव के बिजेंद्र यादव, नारायण यादव, शम्भू यादव, रौशन कुमार आदि ने विशेश्वर यादव पर हमला सिर्फ़ इसलिए किया कि ये लोग स्व० देव नारायण यादव की जमीन को ट्रैक्टर से जोतवा रहा था और विशेश्वर यादव ने उन्हें यह कहकर रोका कि जब तक इस जमीन पर दोनों पक्ष का फैसला नहीं हो जाता है तबतक वे इसे न जोतें.
      ग्रामीण बताते हैं कि हद तो उस समय हो गई जब लगातार विदेशों में रह रहे और भी गाँव आए मर्चेंट नेवी ऑफिसर नरेंद्र चन्द्र नवीन ने मामले में बीच बचाव करना चाहा तो अभियुक्तों ने उनपर भी हमला कर दिया. हमले में घायल विशेश्वर यादव और नरेंद्र चन्द्र नवीन को ग्रामीणों ने घैलाढ़ प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया.
      हालांकि जहाँ पहले पीड़ित परिवार पुलिस से अपने परिवार की सुरक्षा के लिए कई वर्षों से गुहार लगा रहा था और दबंगों का दहशत कायम ठगा, इस बार घैलाढ़ पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए न सिर्फ हमलावरों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया बल्कि उनमे से एक शम्भू यादव को फ़ौरन गिरफ्तार भी कर लिया.
      ऐसी घटना मधेपुरा की प्रतिभाओं की क्षमता और उनके हौसले घटाने वाले हैं. एक मर्चेंट नेवी ऑफिसर जहाँ विभिन्न देशों में अपनी उत्कृष्ट सेवा से जिले का नाम रौशन कर रहे हैं वहीँ गाँव के चंद घटिया और लालची लोगों की वजह से उन्हें बराबर गाँव में रहने को विवश होना पड़ रहा है. पर उन्हें उम्मीद है कि मधेपुरा पुलिस और प्रशासन की मदद उन्हें जरूर इस विषम परिस्थिति में मिलेगी. (नि.सं.)
संपति हड़पने के लिए मर्चेंट नेवी ऑफिसर के परिवार पर किया जानलेवा हमला संपति हड़पने के लिए मर्चेंट नेवी ऑफिसर के परिवार पर किया जानलेवा हमला Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 11, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.