एबीवीपी का ‘हँसो कार्यक्रम’: समस्याओं की चर्चा कर ठहाके लगाते रहे छात्र

मधेपुरा के बी.एन. मंडल विश्वविद्यालय में व्याप्त कुव्यवस्था और लगातार विश्वविद्यालय से कुलपति के अनुपस्थित रहने पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ताओं द्वारा मधेपुरा में चरणबद्ध आंदोलन चलाया जा रहा है.
विश्वविद्यालय परिसर में जहाँ पहले अभाविप ने धरना-प्रदर्शन और फिर दिन में लालटेन जलाकर कुलपति को खोजो कार्यक्रम चलाया वहीँ आज एबीवीपी के छात्र नेताओं ने विश्वविद्यालय परिसर में हँसो कार्यक्रम का आयोजन किया. इस कार्यक्रम के तहत छात्र सभी कार्यालयों के सामने झुण्ड में जा-जाकर ठहाके लगा रहे थे. छात्र विश्वविद्यालय से जुड़ी विभिन्न समस्याओं की जोर-जोर से चर्चा करते थे और फिर ठहाके लगाने लगते थे, जिससे मौके विश्वविद्यालय के अधिकारी और कर्मचारी झेंपते नजर आये.
सुबह छात्र नेताओं ने जब विश्वविद्यालय गेट के अन्दर प्रवेश करने की कोशिश की तो इस दौरान गेट पर पहले से मौजूद कर्मचारियों ने छात्रों को रोकने का प्रयास किया, जिसके दौरान एक-दूसरे के बीच हाथापाई तक की नौबत आ गई. पर मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने बीच-बचाव कर छात्रों को अन्दर जाने दिया. अन्दर पहुँच कर छात्र विश्वविद्यालय के कार्यों को प्रभावित कर हंसी ठहाके लगाते रहे. इस दौरान छात्र नेताओं ने कुलपति पर कई गंभीर आरोप भी लगाए. छात्र नेता राहुल कुमार ने कहा कि समस्या से निजात पाने के लिए हमारा आंदोलन जारी रहेगा.
कुलपति की अनुपस्थिति के बाबत मधेपुरा टाइम्स ने जब सच्चाई जानने की कोशिश की तो पहले विश्वविद्यालय के प्रभारी कुल सचिव शैलेन्द्र कुमार ने अपना पल्ला झाड़ने का प्रयास किया लेकिन बाद में उन्होंने बताया कि कुलपति गायब नहीं है, बल्कि विश्वविद्यालय के काम से ही बाहर है. इन लोगों ने यदि आंदोलन करने का मन ही बना लिया हो तो क्या कहा जा सकता है?
एबीवीपी का ‘हँसो कार्यक्रम’: समस्याओं की चर्चा कर ठहाके लगाते रहे छात्र एबीवीपी का ‘हँसो कार्यक्रम’: समस्याओं की चर्चा कर ठहाके लगाते रहे छात्र Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 09, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.