मांझी ने यहाँ भी फंसाया नीतीश को?: होमगार्ड करेंगे रायफल-गोली जमा !

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के द्वारा लिए गए कई निर्णय वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए चुनौती साबित हो रहे हैं और नियोजित शिक्षक हों या कोई और, कई मामलों में विभिन्न विभाग के कर्मी मांझी के समर्थन में और नीतीश कुमार के विरोध में नजर आने लगे हैं.
      मधेपुरा में आज बिहार गृह रक्षा वाहिनी स्वयं सेवक संघ के बैनर तले गृह रक्षकों ने एक दिन का आक्रोश भरा प्रदर्शन किया और स्थानीय कला भवन के सामने धरना पर बैठे.
      गृह रक्षकों का कहना था कि उनकी वेतन, भत्ता आदि मांगों के सम्बन्ध में पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी से उनका समझौता हो गया था और श्री मांझी ने उनकी मांगें मान ली थी. पर वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मांझी के फैसले को निरस्त कर दिया. इसके खिलाफ हम लोग चरणबद्ध आन्दोलन कर रहे हैं. गत 2 अप्रैल से लेकर 6 अप्रैल तक हमने काला बिल्ला लगाकर काम किया और आज हमारा एक दिन का धरना कार्यक्रम है. आगामी 13 अप्रैल को पूरे बिहार के होम गार्ड पटना में एक विशाल रैली का आयोजन करने जा रहे हैं और यदि फिर भी सरकार ने हमारी मांगें अनसुनी कर दी तो यदि हमारा सामूहिक निर्णय हुआ तो हम अपने रायफल और गोली सरकारके पास वापस जमा कर देंगे.
      जाहिर है, आगे विधानसभा चुनाव में ये सारे मुद्दे कहीं-न-कहीं विभिन्न पार्टियों को प्रभावित करेंगे और देखना काफी दिलचस्प होगा कि मांझी सरकार के द्वारा किये गए कई फैसले नीतीश कुमार के वोट बैंक पर किस तरह का असर दिखाते हैं.
मांझी ने यहाँ भी फंसाया नीतीश को?: होमगार्ड करेंगे रायफल-गोली जमा ! मांझी ने यहाँ भी फंसाया नीतीश को?: होमगार्ड करेंगे रायफल-गोली जमा ! Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 08, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.