वास्तविक रूप से पीडितों को ही मिलेगी राहत राशि: आपदा पर बड़ी बैठक

मधेपुरा जिला मुख्यालय के डीआरडीए स्थित झल्लू बाबू सभागार में आज प्रभारी मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव, उर्जा मंत्री, बिहार की अध्यक्षता में सभी प्रखंड कृषि पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, भूमि सुधार उप समाहर्ता, जिले के सभी वरीय उप समाहर्ता, अपर समाहर्ता, अपर समाहर्ता, आपदा प्रबंधन, उप विकास आयुक्त, पुलिस अधीक्षक, जिलाधिकारी की एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई जिसमें सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव तथा सिंहेश्वर विधायक रमेश ऋषिदेव भी उपस्थित थे. बैठक में मधेपुरा जिले के प्रभारी सचिव राहुल सिंह भी मौजूद थे.
      इस बैठक में मधेपुरा के जिलाधिकारी गोपाल मीणा द्वारा गत 30 मार्च की ओलावृष्टि और 21 अप्रैल को जिले में आए चक्रवातीय तूफ़ान तथा 25 एवं 26 अप्रैल को आए भूकंप से हुए क्षति का विवरण दिया गया. बैठक में तूफ़ान से हुई मौतों का भी पूर्ण विवरण दिया गया तथा अबतक चलाये गए राहत कार्यों की भी समीक्षा की गई.
      प्रभारी सचिव द्वारा सरकार के नियमों का हवाला देते हुए कहा गया कि केवल वास्तविक रूप से पीड़ित व्यक्तियों को ही राहत दी जाय और राहत राशि देने में निष्पक्षता बरती जाय जिससे असंतोष कि स्थिति न उत्पन्न हो.
      प्रभारी मंत्री बिजेन्द्र यादव ने कहा कि राहत वितरण कार्य में किसी प्रकार की शिकायत नहीं होनी चाहिए और यदि कहीं कोई शिकायत है तो वरीय अधिकारी स्वयं उसकी जांच करें. यह ध्यान रखा जय कि कोई भी पीड़ित परिवार राहत से न छूटे और साथ ही गलत करने वाले अधिकारियों पर भी कार्यवाही होगी. कर्मियों को मानवता का ध्यान रखकर पीडितों की सेवा करनी होगी और जिलाधिकारी स्वयं वितरण कार्य का अनुश्रवण करें. (नि० सं०)
वास्तविक रूप से पीडितों को ही मिलेगी राहत राशि: आपदा पर बड़ी बैठक वास्तविक रूप से पीडितों को ही मिलेगी राहत राशि: आपदा पर बड़ी बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 27, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.