पूर्व प्रमुख पर हमले के विरोध में समर्थकों ने लाठी-डंडे के साथ किया प्रदर्शन

मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड में कल प्रखंड कार्यालय परिसर पूर्व प्रमुख शंभू प्रसाद यादव पर किये गए हमले के विरोध में आज उनके सैकड़ो समर्थकों ने लाठी डंडा लेकर उग्र प्रदर्शन किया. समर्थकों का गुस्सा इतना था कि उन्होंने जगह-जगह सड़क जाम कर कर दिया और चौसा बाजार को पूर्णतः बंद करा दिया. प्रदर्शन के दौरान लोगों ने प्रशासन विरोधी नारे भी लगाये.
   मिली जानकारी के अनुसार चौसा प्रखंड के भवनपुरा निवासी भृगु मिस्त्री एवं राजकिशोर मिस्त्री के बीच वर्षों से जिस जमीन विवाद चल रहा वह सरकारी गैर मजूरबा जमीन है. बताते हैं कि भृगु मिस्त्री वर्षों से रह कर अपना व्यवसाय करता है जबकि राजकिशार मिस्त्री का दावा है कि उक्त जमीन मेरे घर के सामने है इसलिए मेरी है.
कल फिर इसी जमीन को लेकर पंचायत रखी गई थी, पर कल पूर्व प्रमुख शम्भू यादव के द्वारा पंचायती में एक तरफ़ा फैसला करने के आरोप पर पूर्व प्रमुख श्री यादव के साथ मारपीट की गई. बताया जाता है कि हमलावरों ने उनपर तेज हथियार से पूर्व प्रमुख के सर पर वार किया जिससे गंभीर हालत में उन्हें इलाज के लिए पूर्णियां ले जाया गया है.
 मारपीट की घटना के विरोध में आज इनके सैकड़ो समर्थक ने लाठी डंडा से लैस होकर जगह-जगह जाम कराया तथा चौसा बाजार को बंद करा दिया और फिर प्रखंड कार्यालय पहुंच कर घंटो विरोध प्रदर्शन कर हंगामा किया. अप्रिय घटना की आशंका को देखते हुए थानाध्यक्ष एन.डी. निराला के नेतृत्व में पुलिस प्रशासन पैदल मार्च करती रही. प्रदर्शन में शामिल सुबोध कुमार यादव, विभाष कुमार यादव, ब्रजेश कुमार, सुमन कुमार, दवेन्द्र यादव, भूषण यादव, ज्ञानप्रकाश, जयप्रकाश यादव, बैनी यादव आदि का कहना था कि जब तक सीओ का तबादला एवं नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी नही हो जाती है तब तक आंदोलन जारी रहेगा.
पूर्व प्रमुख पर हमले के विरोध में समर्थकों ने लाठी-डंडे के साथ किया प्रदर्शन पूर्व प्रमुख पर हमले के विरोध में समर्थकों ने लाठी-डंडे के साथ किया प्रदर्शन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 02, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.