प्रशासन सख्त, कदाचारी हुए धराशायी, 36 निष्काषित, 41 गिरफ्तार

मैट्रिक परीक्षा अब भले ही अपनी समाप्ति की ओर अग्रसर हो, पर जिला प्रशासन की सख्ती में कहीं से कोई कमी नहीं दिख रही है. मधेपुरा जिला मुख्यालय में कदाचार की इक्का-दुक्का तस्वीर भले ही किसी केन्द्र पर दिखाई पड़ जाए, पर मधेपुरा पुलिस भी कदाचार समर्थकों को खदेड़ने में पीछे नहीं दिखती.

      आज जिला प्रशासन और भी सख्त दिखा. मधेपुरा के डीएम गोपाल मीणा और एसपी आशीष भारती आज दिन भर परीक्षार्थियों की जांच करते दिखे. जिले के अधिकाँश केन्द्रों पर हड़कंप जैसी स्थिति बनी रही. परीक्षाथियों पर शक होने पर डीएम और एसपी ने खुद से जब गहन जांच करनी शुरू की तो फिर निष्काषन की संख्यां काफी बढ़ गई.

      पूरे जिले भर में आज 36 परीक्षार्थी निष्काषित किये गए जिनमें 14 परीक्षार्थी तो सिर्फ डीएम गोपाल मीणा के हाथों निष्काषित हुए. चार मुन्ना भाई समेत 41 को कदाचार के आरोप में आज गिरफ्तार कर लिया गया. और कुल 82000 रूपये अर्थदंड की वसूली आज मधेपुरा में इनसे हुई.

      वैसे निष्काषन और गिरफ्तारियों का सिलसिला परीक्षा के प्रारंभ से ही जारी है और 17 मार्च से लेकर 20 मार्च तक 50 परीक्षार्थियों को निष्काषित और 57 गिरफ्तारियां हो चुकी है जिनसे 1 लाख 4 हजार 5 सौ रूपये की वसूली की जा चुकी है.
प्रशासन सख्त, कदाचारी हुए धराशायी, 36 निष्काषित, 41 गिरफ्तार प्रशासन सख्त, कदाचारी हुए धराशायी, 36 निष्काषित, 41 गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 21, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.