कमांडो के खिलाफ ऑटो चालकों ने किया सड़क जाम

एक तरफ जहाँ जिले में इंटरमीडिएट की परीक्षा आज से शुरू हुई वहीँ दूसरी तरफ आज ही जिला मुख्यालय के बस स्टैंड के पास पुलिस पर एक ऑटो ड्राइवर को पीटने का आरोप लगाकर ऑटो चालकों ने सड़क जाम कर दिया. उनकी मांग थी कि मधेपुरा कमांडो के मुखिया विपिन कुमार को हटाया जाय.
      मिली जानकारी के अनुसार आज दोपहर गश्ती के दौरान कमांडों की टीम जब बस स्टैंड के पास पहुंची तो ऑटो चालकों को यत्र-तत्र ऑटो लगाये देख  कमांडों टीम के मुखिया ने उन्हें ऑटो किनारे कर लगाने कहा जिससे जाम की स्थिति उत्पन्न न हो और गुजरने वाले अन्य वाहनों को परेशानी न हो. ऑटो चालकों का आरोप था कि कमांडो ने एक ऑटो चालक के हाथ पर डंडा चलाया, जिससे वह जख्मी हो गया. इसके विरोध में ऑटो चालकों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया.
      घटना की जानकारी मिलने पर मधेपुरा के सदर एसडीओ विमल कुमार सिंह, एसडीपीओ कैलाश प्रसाद, अंचलाधिकारी उदय कृष्ण यादव, थानाध्यक्ष मनीष कुमार आदि मौके पर पहुंचे और उनको समझा-बुझाकर शांत किया.

जानें अंदर का दूसरा सच: अगर इस मामले के दूसरे पक्ष को जानें तो बहुत सी बातें सामने आती है. बता दें कि अन्य शहरों की तरह मधेपुरा बस स्टैंड के आसपास भी अपराधी चरित्र के लोग मंडराते रहते हैं. दूसरी तरफ समाहरणालय के सामने कमोबेश ऑटो और बस चालक अपना राज चलाना चाहते हैं. पैसेंजर बटोरने के चक्कर में बेतरह ऑटो तथा बसों को लगाना इनकी आदतों में शुमार होता है. यहाँ अक्सर जाम की स्थिति उत्पन्न होती रहती है. ऐसे में यहाँ ट्रैफिक कंट्रोल के लिए स्थायी रूप से सक्रिय पुलिस की आवश्यकता है.
सूत्रों का मानना है कि जिला मुख्यालय में अपराध नियंत्रण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले कमांडो टीम के बस स्टैंड में गश्ती की वजह से न तो ऑटो चालकों को ऑटो यत्र-तत्र लगाकर ग्राहकों को बटोरने का मौका मिल पाता है और न ही अपराधी तत्व ही यहाँ मुक्त होकर विचरण कर पाते हैं.
      बताया यह भी जा रहा है कि आज ऑटो चालकों के द्वारा सड़क जाम में कई असामाजिक तत्व भी शामिल थे जो परीक्षा के शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ना चाहते थे. पर जिले के अधिकारियों ने जाम कर रहे लोगों को समझा कर शांत कर दिया. 
कमांडो के खिलाफ ऑटो चालकों ने किया सड़क जाम कमांडो के खिलाफ ऑटो चालकों ने किया सड़क जाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 18, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.