इंटरमीडिएट परीक्षा: दूसरे साल भी शांतिपूर्ण और कदाचारमुक्त परीक्षा देख रहे हैं लोग

मधेपुरा में लगातार दूसरे साल लोग स्वच्छ वातावरण में कदाचारमुक्त परीक्षा का नजारा देख रहे हैं.
जिला मुख्यालय और आसपास बनाये गए सभी परीक्षा केन्द्रों पर पुलिस बल की पर्याप्त तैनाती थी और जिला प्रशासन के दंडाधिकारी तथा उड़नदस्ता टीम काफी सक्रिय थी. पहली पाली में जहाँ जिले भर में सिर्फ पांच परीक्षार्थियों को निष्काषित किया गया और सुखासन के अनुग्रह उच्च विद्यालय पर एक फर्जी परीक्षार्थी को गिरफ्तार किया गया वहीँ दूसरी पाली में किसी के निष्कासन की खबर नहीं है. केन्द्राधीक्षक नरेश चन्द्र भगत ने बताया कि के० पी० कॉलेज के मो० शमीम के बदले नितेश कुमार नाम का परीक्षार्थी परीक्षा दे रहा था. जांच के क्रम में शक के आधार पर जब उससे गहन पूछताछ हुई तो उसने दूसरे के बदले परीक्षा देने की बात कबूल कर ली. नितेश को गिरफ्तार कर लिया गया.
हालाँकि कहीं-कहीं छिटपुट कदाचार कराने के प्रयास से इनकार नहीं किया जा सकता है, पर पुलिस तथा अधिकारियों ने कदाचार समर्थकों के हौसले जरूर पस्त कर दिए और जिले के बुद्धिजीवियों और विकास चाहने वाले लोग फिर से राहत की सांस ले रहे हैं.
इंटरमीडिएट परीक्षा: दूसरे साल भी शांतिपूर्ण और कदाचारमुक्त परीक्षा देख रहे हैं लोग इंटरमीडिएट परीक्षा: दूसरे साल भी शांतिपूर्ण और कदाचारमुक्त परीक्षा देख रहे हैं लोग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 18, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.