पीएचसी में नवजात की मौत पर हंगामा

मधेपुरा जिला के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कुमारखंड में एक नवजात की मौत हो जाने के विरोध में परिजन समेत गुस्साए लोगों ने राजपथ जाम कर विरोध प्रकट किया.  
       प्राप्त जानकारी के अनुसार प्राथमिक स्वास्थ केन्द्र कुमारखंड में गुरूवार की शाम रौता वार्ड संख्यां-01 निवासी अखिलेश यादव की पत्नी विभा देवी ने नवजात बालक को जन्म दिया था. बताया जाता है कि स्वस्थ नवजात को दवाई नहीं दी गई परन्तु जच्चा को दवाई तथा इंजक्शन आदि दे दिया गया. इस बीच रात 11 बजे नवजात की तबियत बिगड़ गई. चिकित्सक को परिजन तलाशते रहे लेकिन चिकित्सक नहीं मिले. अन्त में नवजात ने रात करीब 12 बजे दम तोड़ दिया.
इस मामले में गुस्साए लोगों ने रात में ही प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में हंगामा करना शुरू कर दिया. घटना की जानकारी लोगों ने थाना अध्यक्ष राजेश कुमार को दे दी. थानाध्यक्ष रात में सूचना पाते ही पहुंच गए और उग्र हो रहे लोगों को समझा बुझा कर शांत कराया. इस दौरान स्वास्थ्य प्रबंधक अनीश कुमार को बुलवाया जिन्होंने चिकित्सक डा० अब्दुल्लाह जावेद को बुलवाया. पर डा० जावेद ने कहा कि मेरा ड्यूटी अभी नहीं है और वह चले गए. पुनः गुस्साए परिजन एवं ग्रामीणों ने सुबह में पीएचसी के समक्ष राजपथ जाम कर स्वास्थ विभाग के कमिर्यो के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे जिससे राज पथ पर घंटों वाहनों की लंबी लाइन लगी रही. मामले की जानकारी मिलते ही थाना अध्यक्ष राजेश कुमार जाम स्थल पर पहुंच कर परिजनों को समझा बुझा कर जाम हट़वाया और परिजन से आवेदन लेकर जिला प्रशासन को भेजने की बात कही.
पीएचसी में नवजात की मौत पर हंगामा पीएचसी में नवजात की मौत पर हंगामा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 31, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.