बापू की शहादत पर मधेपुरा में दो मिनट का मौन, इप्टा का ‘2 मिनट का सत्याग्रह’

मधेपुरा में महात्मा गांधी के शहादत दिवस पर शुक्रवार को मधेपुरा के कई संस्थानों में बापू को याद करते हुए दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई.
      व्यवहार न्यायालय मधेपुरा के न्यायिक पदाधिकारियों और कर्मचारियों सहित अन्य विभागों में भी दो मिनट का मौन रखा गया.
      उधर मधेपुरा जिला मुख्यालय के शहीद चुल्हाय मार्ग में अवस्थित बापू की प्रतिमा स्थल पर जिले के बुद्धिजीवि, जनप्रतिनिधि और आम लोगों की बड़ी भीड़ जमा हुई. जिला परिषद् अध्यक्षा मंजू देवी, नगर परिषद् अध्यक्ष डॉ० विशाल कुमार बबलू, साहित्यकार डा० भूपेंद्र नारायण यादव मधेपुरी, पूर्व विधायक परमेश्वरी प्रसाद यादव निराला, डॉ० अशोक कुमार सहित दर्जनों लोगों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनकी राष्ट्रभक्ति को नमन किया.
      बापू की शहादत दिवस 30 जनवरी के मौके पर आयोजित इप्टा (भारतीय जन नाट्य संघ) मधेपुरा की ओर से आयोजित कार्यक्रम के अंतर्गत नफरत और हिंसा के खिलाफ दो मिनट का सत्याग्रह कार्यक्रम के अंतर्गत सुबह 11:00 बजे से 11:02 बजे तक सैंकड़ों लोगों ने मौन रहकर शहीद बापू को श्रद्धांजलि अर्पित की.
बापू की शहादत पर मधेपुरा में दो मिनट का मौन, इप्टा का ‘2 मिनट का सत्याग्रह’ बापू की शहादत पर मधेपुरा में दो मिनट का मौन, इप्टा का ‘2 मिनट का सत्याग्रह’ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 31, 2015 Rating: 5

1 comment:

  1. किसी की सहादत पर दो मिनट का मौन धारण कर उन्हें याद करना श्रधांजलि देना कोई श्रधांजलि नहीं|
    अगर उन्हें श्रधांजलि देना है तो उनके बताये रास्ते पे चलके उन्हें श्रधांजलि दे| तो ये वास्तविक श्रधांजलि होगी|

    ReplyDelete

Powered by Blogger.