मर्डर का फोलोअप: कार चालक है संपन्न घर का इंजीनियर: ऐसा मनबढ़ूपना क्यों ?


मधेपुरा में जिला मुख्यालय में कॉमर्स कॉलेज के पास दिल दहला देने वाली घटना में जहाँ एक ट्रैक्टर ड्राइवर की कार वाले युवाओं ने पीट-पीट कर हत्या कर दी, वहीं इस घटना के बाद मधेपुरा में लोगों का आक्रोश इतना बढ़ गया कि उन्होंने मधेपुरा में सड़क जाम तो किया ही, साथ-साथ लोगों ने पुलिस के खिलाफ भी जम कर नारेबाजी की. मौके पर से पकडाए युवक के भाग जाने से लोग पुलिस के प्रति भी आक्रोशित थे.
                  
कौन थे कार सवार?: जिस कार में सवार युवकों पर ट्रैक्टर ड्राइवर को पीट-पीटकर मार देने का आरोप लगा है, वो कार मारूति की वैगन-आर है जिसका नंबर BR 19 F 6404 है. कार सहरसा के गंगजला निवासी आशालता सिंह, पति- विनय सिंह के नाम से रजिस्टर्ड है. मधेपुरा टाइम्स को सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कार विनय सिंह का पुत्र लेकर मधेपुरा आया था, जो पहले किंगफिशर कंपनी में इंजीनियर था और वर्तमान में विदेश में इंजीनियर है. विनय सिंह सहरसा सिविल कोर्ट में पेशकार थे जो अब रिटायर हो चुके हैं. परिवार के अन्य सदस्य भी अच्छी नौकरी में हैं. बताया जाता है कि दुर्गापूजा में बेटा घर आया था और इस घटना में अब बुरी तरह फंस गया है.
      जाहिर सी बात है, ऐसी घटना की जितनी निंदा की जाय कम है. ट्रैक्टर वाले की गलती हो सकती है कि उसने साइड देने में देर की हो, पर इसका ये मतलब नहीं कि उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी जाय. मामला अब दुर्घटना या इससे जुड़े मौत का नहीं रहा बल्कि जिस तरह से घटना होना बताया गया है वो सीधी हत्या का मामला बनता है और ये भी दर्शाता है कि युवक पर पैसे का नशा चढ़ा हुआ था. युवाओं के द्वारा छोटी सी बात पर आवेश में आकर इस तरह के कदम उठा लेना शर्मनाक है. इस मामले में अभियुक्तों की तुरंत गिरफ्तारी होनी चाहिए.     
मर्डर का फोलोअप: कार चालक है संपन्न घर का इंजीनियर: ऐसा मनबढ़ूपना क्यों ? मर्डर का फोलोअप: कार चालक है संपन्न घर का इंजीनियर: ऐसा मनबढ़ूपना क्यों ? Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 30, 2014 Rating: 5

1 comment:

  1. ये घटना निश्चित तौर पे शर्मनाक और निंदनीय
    है ! ऐसे मौके पर हो सकता है ट्रेक्टर चालक ने कोई ग़लती की हो परंतु जिस तरह से एक पढ़े लिखे और संपन्न परिवार के लड़के द्वारा ऐसी शर्मनाक घटना को अंजाम देना हमारे शिक्षा और संस्कार पे भी सवालिया निशान लगाते हैं ! इन्हें कड़ी सज़ा मिलनी ही चाहिए !

    ReplyDelete

Powered by Blogger.