शिक्षा पदाधिकारी ने शिक्षक को कहा ओसामा बिन लादेन ! गाली-गलौज कर मारपीट को दिया अंजाम

बिहार नगर पंचायत प्रारंभिक शिक्षक संघ चौसा के तत्वाधान में चौसा प्रखंड के बीआरसी में तालाबंदी की और धरना प्रदर्शन किया.
    आज की तालाबंदी के पीछे बीते 5 अगस्त की घटना बताई जाती है, जिसमें शिक्षक मो० मंजूर आलम, उत्क्रमित मध्य विद्यालय, छोटकी बढ़ौना के साथ प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कैलाश चौधरी द्वारा मारपीट तथा गाली गलौज के साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया. बीईओ के विरोध में शिक्षक मो० मंजूर आलम के द्वारा मामला चौसा थाना में दर्ज कराया गया. चौसा थाना कांड संख्यां 114/2014 तो दर्ज हुआ लेकिन पुलिस ने मामले में अधिकारी के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गई.
पीड़ित पक्ष से मिली जानकारी के अनुसार मारपीट के समय बीईओ ने उन्हें ओसामा बिन लादेन भी कहा. बताया गया कि इस बीईओ के ऊपर पूर्व में भी इनके खगडिया जिला में पदस्थापन के दौरान चार मामले दर्ज हैं. परवत्ता थाना में कांड संख्यां 54/2008 दर्ज हुआ जिसमें तून बहादुर हत्या कांड में भी बीईओ को अभियुक्त बनाया गया. साथ ही उसी थाना में 05/2009 भी शिक्षक के साथ मारपीट का ही मामला दर्ज है. एक अन्य केस उच्च न्यायालय पटना में CWJC 39406/2009 मामला इनके खिलाफ चल रहा है. खगड़िया जिला के ही गोगरी प्रखंड में शिक्षक विनोद दास द्वारा इनपर हरिजन एक्ट के तहत भी मुकदमा कांड संख्यां 51/2013 दर्ज है.
      बीईओ कैलाश चौधरी की गिरफ्तार नहीं होने के विरोध में आज चौसा प्रखंड के शिक्षक संघ के अध्यक्ष सुनील कुमार, सचिव मंसूर नदाफ की अध्यक्षता में आज तालाबंदी कर धरना प्रदर्शन किया गया. इस अवसर पर मधेपुरा जिला के सभी प्रखंड के शिक्षक संघों के प्रखंड अध्यक्ष और सचिव ने तो भाग लिया ही, साथ ही प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप कुमार पप्पू ने भी इसमें हिस्सा लिया और घटना का विरोध करते हुए कहा कि ऐसे शिक्षा पदाधिकारी के रहते हुए शिक्षा के क्षेत्र में विकास की कल्पना नहीं की जा सकती है. उन्होंने बीईओ कैलाश चौधरी की गिरफ्तारी और बर्खास्तगी की मांग की. और कोई कार्यवाही नहीं होने पर अगले 23 अगस्त को जिला मुख्यालय में धरना-प्रदर्शन करने कि बात कही.
शिक्षा पदाधिकारी ने शिक्षक को कहा ओसामा बिन लादेन ! गाली-गलौज कर मारपीट को दिया अंजाम शिक्षा पदाधिकारी ने शिक्षक को कहा ओसामा बिन लादेन ! गाली-गलौज कर मारपीट को दिया अंजाम  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 13, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.