करोड़ों की लागत से बनी सड़क ध्वस्त होने के कगार पर

|रिपु कुमारी|24 जुलाई 2014|
जिले में कई पक्की एवं कच्ची सड़क ध्वस्त होने के कगार पर है, जिससे आम लोगों को  अक्सर दुर्घटना का शिकार होना पड़ रहा है. मधेपुरा सदर प्रखंड के पूरब माणिकपुर स्थित भर्राही एनएच 106 से निकल कर मरूवाहा मुसहरी होते हुए आरईओ मधुबन-मुरहो वाली पक्की सड़क जो तुरकाही में मिलती है, ध्वस्त होने के कगार पर है. सड़क पर जगह-जगह पुल के पास और अन्य कई जगह बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं.
जानलेवा बन रही इस सड़क का मुख्यमंत्री जिला विकास योजना वर्ष 2009-10 के तहत तत्कालीन विधायक मनीन्द्र कुमार मंडल उर्फ ओम बाबू के द्वारा शिलानियास किया गया था और कार्य 06 फरवरी 2010 को आरम्भ होकर 31 मार्च 2010 को सम्पन्न हुआ. भर्राही से मधुवन मुरहो सड़क तक इसकी कुल लम्बाई 2 किलो मीटर 706 मीटर है. इसके निर्माण में एक करोड़ चालीस लाख रूपये खर्च हुए थे. इस सड़क में 05 आर0 सी0 सी0 पुलिया भी बने हैं जिसके अगल-बगल की स्थिति काफी खराब है सड़क कई जगह गड्ढे में तब्दील हो चुका है और इसपर किये गए खर्च की पोल खुलती नजर आ रही है. बरसात का समय शुरू हो चुका है और पानी अधिक होने पर स्थिति में हालात और भी बिगड़ सकते हैं.
      पंचायत के मुखिया भवेश कुमार एवं सरपंच संजय कुमार ने जिला पदाधिकारी को इस ओर ध्यान देकर जनहित में निरीक्षण कर सड़क मरम्मती की मांग की है. 
करोड़ों की लागत से बनी सड़क ध्वस्त होने के कगार पर करोड़ों की लागत से बनी सड़क ध्वस्त होने के कगार पर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 24, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.