गायब छात्रा की बरामदगी अबतक नहीं: विरोध में आमलोगों के साथ उतरे कई राजनीतिक दल

|मुरारी कुमार सिंह|25 जुलाई 2014|
जिला मुख्यालय के गुलजारबाग मुहल्ले से गत 7 जुलाई को गायब हुई छात्रा की बरामदगी अबतक नहीं होने से जहाँ आमलोगों में असंतोष नजर आ रहा है वहीँ अब इस घटना में मधेपुरा पुलिस की नाकामी का आरोप लगाकर विभिन्न राजनीतिक तथा छात्र संगठन घटना के विरोध में उतरने लगे हैं.
      आज जिला मुख्यालय के समाहरणालय के सामने भाजपा, सीपीआई, राजद, विश्व हिन्दू परिषद् तथा बजरंग दल के नेताओं व कार्यकर्ताओं सहित पीड़िता के परिजन तथा आमलोगों ने घटना के विरोध में प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि जिला मुख्यालय से अपहरण हो जाता है और दो सप्ताह से ज्यादा होने पर भी लड़की की बरामदगी नहीं होना ये दर्शाने के लिए काफी है कि मधेपुरा में महिलायें कितनी असुरक्षित हैं.
      मौके पर उपस्थित भाकपा जिला महामंत्री प्रमोद प्रभाकर ने कहा कि एक नाबालिग लड़की का अपहरण एक अपराधी के द्वारा कर लिया जाता है और ग्यारह दिन बीत जाने के बाद भी उसका कोई सुराग पुलिस नहीं लगा सकी है जो ये दर्शाता है कि मधेपुरा पुलिस निकम्मी साबित हुई है. उन्होंने कहा कि जिले में अपराध लगातार बढ़ रहे हैं और मधेपुरा के आरक्षी अधीक्षक अपराध नियंत्रण में पूरी तरह असफल हैं. उन्होंने कहा कि यदि लड़की की बरामदगी और अपराधी की गिरफ्तारी जल्द नहीं होती है तो वे अनिश्चितकालीन मधेपुरा बंद का आह्वान करेंगे.
      दूसरी तरफ साथ ही प्रदर्शन कर रहे भाजपा के जिला मंत्री दिलीप सिंह ने कहा कि इंटर की नाबालिग छात्रा का अपहरण हुए ग्यारह दिन हो गए हैं मधेपुरा पुलिस नित नए-नए कोरे आश्वासन देकर हमें मूर्ख बना रही है. पुलिस अधीक्षक ने एक सप्ताह पहले ही कहा था कि मामले में 99% सफलता मिल गई है, पर अभी तक लड़की की सकुशल बरामदगी न होना ये दर्शाता है कि मधेपुरा के पुलिस अधीक्षक अपराध नियंत्रण में पूरी तरह असफल है. उन्होंने आगे कहा कि जिले में लूट, हत्या, सर कटी लाश का मिलना आदि घटना रोज जारी है. इस घटिया व्यवस्था के खिलाफ अब सर पर कफ़न बाँध कर उतरने की जरूरत है.
      हालाँकि बाद में कल से मधेपुरा में बाजार बंद को अगले सोमवार तक स्थगित करने के समाचार मिले हैं और कल शहर में मशाल जुलूस निकाले जाने की योजना बनाई गई है.
गायब छात्रा की बरामदगी अबतक नहीं: विरोध में आमलोगों के साथ उतरे कई राजनीतिक दल गायब छात्रा की बरामदगी अबतक नहीं: विरोध में आमलोगों के साथ उतरे कई राजनीतिक दल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 25, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.