‘आपको हुई असुविधा का हमें खेद है’, मधेपुरा में स्टेट बैंक एटीएम खस्ताहाल

|ए.सं.|05 मई 2014|
मधेपुरा में भारतीय स्टेट बैंक की एटीएम सेवा इन दिनों खस्ताहाल है. जिला मुख्यालय में करीब दर्जन भर एटीएम खोल कर बैंक प्रशासन भले ही अपनी पीठ थपथपा रहा हो, पर इनमें से आधे अक्सर खराब रहा करते हैं. नतीजा ग्राहकों को कई एटीएम से बैरंग वापस लौटकर दूसरे की तरफ रूख करना पड़ता है. और यदि अगला भी खराब रहा तो फिर आगे...
      मधेपुरा में स्टेट बैंक के किसी एटीएम कक्ष में यदि आप घुसें तो मशीन के बगल में ही एक बोर्ड रखा हुआ मिलेगा, जिसपर कुछ इस तरह लिखा हुआ मिलेगा कि एटीएम अस्थायी रूप से खराब है, असुविधा के लिए खेद है. एटीएम भले ही अस्थायी रूप से खराब हो, पर ये पेंट की गई तख्ती आपको स्थायी रूप से अगल-बगल रखी मिल जायेगी जो इस बात का संकेत है कि मशीन रहरहकर खराब होती रहती है. और जैसे ही मशीन खराब हुई वहाँ मौजूद गार्ड भी फ्री हो जाते हैं और कहीं गप्पें मारने दूर चले जाते हैं. वहाँ कोई यह बताने वाला भी नहीं रहता है कि मशीन में कितनी बड़ी खराबी है और कबतक ठीक हो सकता है.
      कभी-कभी तो खराब मशीन को ठीक करने में दिन भर लग जाते हैं और शायद एक वजह यह भी है कि दर्जन भर एटीएम के बाद भी किसी-किसी एटीएम पर ग्राहकों की लंबी कतार देखने को मिलती है.
      कुल मिलाकर मधेपुरा में एटीएम की स्थिति खस्ताहाल है और बैंक प्रशासन के दावों के बावजूद ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.
‘आपको हुई असुविधा का हमें खेद है’, मधेपुरा में स्टेट बैंक एटीएम खस्ताहाल ‘आपको हुई असुविधा का हमें खेद है’, मधेपुरा में स्टेट बैंक एटीएम खस्ताहाल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 05, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.