‘चुनाव कार्य साफ़-सुथरा, निष्पक्ष और पारदर्शी हो ताकि कोई अंगुली न उठा सके’: समीक्षात्मक बैठक में कमिश्नर की उपस्थिति में बोले डीएम: मधेपुरा चुनाव डायरी (45)

|मुरारी कुमार सिंह|13 अप्रैल 2014|
मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र चुनाव 2014 की तैयारी की समीक्षात्मक बैठक आज जिला मुख्यालय के झल्लू बाबू सभागार में कोशी के आयुक्त उपेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में संपन्न हुई. आयुक्त ने अपने संबोधन में कहा कि प्रशिक्षण का कार्य अच्छी तरह होना चाहिए ताकि मतदान के दिन किसी तरह की दिक्कत नहीं हो. किसी भी बूथ पर मतदाताओं के नहीं पहुँचने पर पेट्रोलिंग मैजिस्ट्रेट तथा सेक्टर मैजिस्ट्रेट सम्बंधित गाँव या टोला जाकर नहीं आने के कारण की जानकारी ले सकते हैं ताकि समय रहते समाधान किया जा सके. मतदाता अधिक से अधिक संख्यां में निडर होकर मतदान कर सकें, इसके लिए पूरी व्यवस्था करनी है.
      जिलाधिकारी गोपाल मीणा ने सभी कोषांगों के कार्यों की समीक्षा के क्रम में कहा कि हम सभी को निष्पक्ष एवं पारदर्शी रूप से काम करना है जिससे कि हमारे कार्यों पर कोई अंगुली नहीं उठा सके. उन्होंने परिवहन कोषांग को भी वाहनों के सम्बन्ध में आवश्यक निर्देश दिए.
      आयुक्त तथा जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि मतदाता पर्ची का वितरण सभी बीएलओ अपने केन्द्रों में करेंगे तथा प्रतिदिन की रिपोर्ट शाम पांच बजे तक अपने बीडीओ को देंगे. मतदाता द्वारा बिजली, सड़क आदि मुद्दों पर मतदान बहिष्कार की स्थिति उत्पन्न होने पर अधिकारी स्वयं जाकर मिलकर समाधान का उचित परामर्श देंगे.
      इसके अलावे आज की समीक्षात्मक बैठक में कई अन्य विषयों पर भी विचार-विमर्श किये गए.
‘चुनाव कार्य साफ़-सुथरा, निष्पक्ष और पारदर्शी हो ताकि कोई अंगुली न उठा सके’: समीक्षात्मक बैठक में कमिश्नर की उपस्थिति में बोले डीएम: मधेपुरा चुनाव डायरी (45) ‘चुनाव कार्य साफ़-सुथरा, निष्पक्ष और पारदर्शी हो ताकि कोई अंगुली न उठा सके’: समीक्षात्मक बैठक में कमिश्नर की उपस्थिति में बोले डीएम: मधेपुरा चुनाव डायरी (45) Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 13, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.