दारोगा पर चढ़ा वर्दी का रंग: पड़ोसी को पीटकर मौत के कगार पर पहुँचाया

 |राजीव रंजन|17 मार्च 2014|
मधेपुरा निवासी एक दबंग दारोगा पर वर्दी का जूनून कुछ यूं चढ़ा कि वह अपने पड़ोसी को तबतक पीटता रहा जब तक पड़ोसी बेसुध होकर गिर नहीं गया. घायल को बचाने का प्रयास करने गए परिजनों को दारोगा ने फिल्मी अंदाज में कहा कि तीन जिले की पुलिस मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकती है. यही नहीं परिजनों का ये भी आरोप है कि नशे में धुत्त दारोगा ने घर की महिला के साथ भी अभद्र व्यवहार करने की कोशिश की.
घटना मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थाना के वार्ड नं.6, जयरामपुर की है. होली में सुपौल जिले में पदस्थापित दारोगा नीरज कुमार निराला अपने घर जयरामपुर आया था. परिजनों ने आरोप लगाया कि पड़ोसी ललन दास को वह दारोगा कुछ दिनों से इस बात का दवाब डाल रहा था कि वह पैसे लेकर दारोगा को अपनी जमीन बेच दे. आज सुबह में किसी बात को लेकर दोनों में कहासुनी हो गई. बस क्या था, होली में वर्दी का रंग चढ गया दारोगा जी के ऊपर. ललन दास को उसने पीटना शुरू कर दिया. दारोगा नीरज कुमार निराला के आर्मी में रह रहे भाई तथा घर के बाकी सदस्यों ने भी दारोगा के इस कुकृत्य में साथ दिया और ललन दास को अधमरा कर दिया.
ललन के परिजन बताते हैं कि सिर्फ इतने पर ही दारोगा नहीं रूका. ललन की घर की महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करते हुए उनलोगों ने घर से गहने और रूपये भी छीन लिए. घायल ललन को जिंदगी और मौत के बीच सदर अस्पताल मधेपुरा लाया गया है.
दबंग दारोगा तथा उसके दबंगई में साथ दे रहे सहयोगियों पर मुकदमा दर्ज करने की तैयारी हो रही है. मधेपुरा के पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार सिंह ने इस मामले पर बोलते हुए कहा कि ये मामला उनकी संज्ञान में आया है और इस सम्बन्ध में सुपौल एसपी से भी जानकारी मांगी गई है. यदि इस कांड में दारोगा दोषी हुआ तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी.
दारोगा पर चढ़ा वर्दी का रंग: पड़ोसी को पीटकर मौत के कगार पर पहुँचाया दारोगा पर चढ़ा वर्दी का रंग: पड़ोसी को पीटकर मौत के कगार पर पहुँचाया Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 17, 2014 Rating: 5

3 comments:

  1. i knew him....mai usse supaul me mila tha wo aisa kr hi nhi skte...
    wo bahut h achhe imnsaan h
    .

    ReplyDelete
  2. i know him mai usse supaul me mila tha ek nek dil insaan h
    .....wo aisa nhi kr skte h

    ReplyDelete
  3. i know him mai usse supaul me mila tha ek nek dil insaan h
    .....wo aisa nhi kr skte h

    ReplyDelete

Powered by Blogger.