कोशी एक्सप्रेस का विस्तार हुआ मुरलीगंज तक: खुशी की लहर

|विकास आनंद|12 फरवरी 2014|
रेल बजट 2014 में बिहार को कोई विशेष फायदा भले ही नहीं मिला हो, पर मुरलीगंज के लोगों के लिए मामूली राहत की बात जरूर हुई है. पटना से सहरसा चलने वाली कोशी एक्सप्रेस का विस्तार मुरलीगंज तक कर दिया गया है.
      इस राहत से इलाके के लोग थोड़ा राहत जरूर ही मिला हो पर मुरलीगंज के रेल संघर्ष समिति ने कहा कि इस विस्तार के लिए मधेपुरा के सांसद शरद यादव को बधाई दी जा सकती है, पर मुरलीगंज इलाके के लोग जिस असुविधा से गुजर रहें है उसे देखते हुए ये ऊंट के मुंह में जीरा ही साबित होगा.
      रेल संघर्ष समिति की मांग ये है कि दिन में मुरलीगंज से सहरसा कम से कम एक जोड़ी ट्रेन चलावें और साथ ही लंबी दूरी की ट्रेनों को भी मुरलीगंज तक विस्तारित किया जाय. लोगों ने सरकार से यह भी मांग की है कि मुरलीगंज में रिजर्वेशन काउंटर अविलम्ब खोला जाय तब ही इन ट्रेनों का कोई मतलब है.
      मालूम हो कि सहरसा से पटना जाने वाली कोशी एक्सप्रेस सहरसा से सुबह 5 बजे खुलती है जिसके पटना पहुँचने का समय 10.25 बजे दिन है जबकि लौटते समय यह पटना से 4.55 शाम में खुलकर सहरसा 11.30 बजे रात्रि में पहुँचती है. इसी हिसाब से मुरलीगंज से इसके खुलने और यहाँ पहुँचने का समय निर्धारित किया जा रहा है.
कोशी एक्सप्रेस का विस्तार हुआ मुरलीगंज तक: खुशी की लहर कोशी एक्सप्रेस का विस्तार हुआ मुरलीगंज तक: खुशी की लहर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 12, 2014 Rating: 5

1 comment:

  1. सांसद शरद यादव कहीं से भी बधाई के पात्र नहीं है,उनके लचर् रवैये के वजह से साढ़े चार पांच वर्षो तक मुरलीगंज का रेल संपर्क से वाधीत रहा ।इन्होंने तो जंक्शन से जंक्शन ही एक्सप्रेस ट्रेन चल सकती है, ऐसा बोला था।

    ReplyDelete

Powered by Blogger.