मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र के लिए सबसे लोकप्रिय बीजेपी के सूरज यादव: सर्वे

|वि० सं०|05 दिसंबर 2013|
मधेपुरा संसदीय क्षेत्र के लिए कराए गए ऑनलाइन सर्वे से यह खुलासा हुआ है कि आगामी लोकसभा चुनाव में मधेपुरा की सीट बीजेपी की झोली में जाने वाली है. साथ ही व्यक्तित्व के आधार पर कराये गए ऑनलाइन सर्वे में मधेपुरा के बीजेपी नेता और दिल्ली विश्वविद्यालय में प्राध्यापक प्रो० सूरज यादव सांसद के लिए सबसे अधिक लोकप्रिय हैं.
      मधेपुरा टाइम्स द्वारा व्यक्तित्व के आधार पर सांसद पद के लिए कराए गए एक सप्ताह के सर्वे में कुल 2199 लोगों ने भाग लिया, जिसमें प्राप्त परिणाम के आधार पर सांसद के लिए सबसे ज्यादा 1038 (47%) लोगों ने बीजेपी के प्रो० सूरज यादव को पसंद किया.
      सर्वे में लोकप्रियता में दूसरा स्थान मधेपुरा के नेता साकार यादव का रहा जिन्हें कुल 900 (40%) लोगों ने अपनी पसंद माना. तीसरे स्थान पर पप्पू यादव रहे जिन्हें कुल 154 (7%) मत मिले और वर्तमान सांसद शरद यादव सिर्फ 31 वोट की बटोर पाए जो कुल पड़े 2199 वोटों का महज 1% वोट ही है.
      इस ऑनलाइन सर्वे की सबसे बड़ी खासियत यह रही कि इसमें 61 (2%) लोगों को ऑप्शन में दिए कुल छ: नेताओं में से कोई पसंद नहीं है. जाहिर है यदि निगेटिव वोटिंग की व्यवस्था रही तो कुछ जनाधार विहीन नेताओं की छुट्टी करने में भी लोग पीछे नहीं रहेंगे. हालांकि यह सर्वे पूरी तरह सिर्फ ऑनलाइन पाठकों पर ही आधारित था, चुनाव परिणाम में जमीनी हकीकत कुछ और भी सामने दिख सकती है.
 [News Title: Prof. Suraj Yadav is the most popular for Next MP from Madhepura Seat: Survey]
मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र के लिए सबसे लोकप्रिय बीजेपी के सूरज यादव: सर्वे मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र के लिए सबसे लोकप्रिय बीजेपी के सूरज यादव: सर्वे Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 05, 2013 Rating: 5

7 comments:

  1. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  2. Thanks all my well wishers who voted for me in Madhepura Times virtual polls. Though online voting has voters from all over, i.e, outside Madhepura as well, but I have always worked for Madhepura and its people. Infact, I am sentimentally attached to Madhepura.Just as I have won this virtual polls, I shall also win the real one, when it comes. I am mailing my experience of my indulgence in politics in Hindi, so that everyone can understand.

    ReplyDelete
  3. Madhepura Times ko logon ka bharosha/vishwash jitne ka prayash karna chahiye .Is servey Ke result ko dekhane se hi prayojit lag raha hai .Candidate mein kai esse logon ka name diya gaya hai Jo active politics mein kam hi rahte hai. Online voter Ke saamne best option nahi diya gaya .Madhepura se BJP ka (saayad) security forfeit bhi ho jaaye to logon ko surprise nahi hona chahiye .

    ReplyDelete
  4. अगर मधेपुरा में चौक पर पान खा कर थूकते रहने को एक्टीव पॉलिटिक्स माना जाय, तो मैं कम से कम उसमें नहीं हूँ। लेकिन अगर मधेपुरा अस्पताल को बेहतर बनाने के लिए धरना प्रदर्शन किया जाय, मधेपुरा शहर में जल-जमाओ पर ज़िलाधिकारी को संज्ञान लेने के लिए बाध्य किया जाय, उदा किशुनगंज के एस डी ऒ ताँती के विरुद्ध चुनाव आयोग द्वारा कार्यवाई करवाना, कारगिल युद्ध शहीदों के लिए मधेपुरा में बड़ा जुलुस निकाल कर हज़ारो रुपये PM रिलीफ फंड में भेजना, कोसी त्रासदी के दौरान लाखों रुपये के दवाई बटवाना और दिल्ली विश्वविद्यालय समाज कार्य विभाग के साथ कई दिन काम करना, कोसी त्रासदी के जिम्मेदारों पर कार्यवाई हेतु प्रदर्शन करना, सूचना के अधिकार से प्राप्त सोच्छना पर मधेपुरा के निवर्त्तमान ज़िला पदाधिकारी को गिरफ्तार कराना, मधेपुरा के कुलियों को लालू प्रसाद जी के घोषणा के बावज़ूद गॅंगमैन नहीं बनांये जाने पर आंदोलन कर उन्हें नौकरी दिलवाना, मधेपुरा में बड़ी लाईन जल्द बनाये जाने हेतु और रेल परिचालन शुरू कराए जाने हेतु मधेपुरा और दिल्ली में धरना प्रदर्शन करना, मधेपुरा से दूरदर्शन टावर हटाये जाने का विरोध कर उस आदेश को वपद लिए जाने के लिए बाध्य करना, रेल फैक्टरी से लोगों के घर द्वार, मंदिर मस्जिद बचा कर नए स्थान पर बनांये जाने के लिए आदेश पारित करवाना, वर्त्तमान ज़िला अधिकारी गोपाल मीणा का SDO रहने के दौरान इंदिरा आवास में धांधली के शिकायतकर्ता को पीटने पर करवाई करवाना आदि (जितना मुझे याद आ रहा है), अगर हवाई नेतागिरी है, तो आप मुझे वह संज्ञा दे सकती हैं।

    ReplyDelete
  5. अगर मधेपुरा में चौक पर पान खा कर थूकते रहने को एक्टीव पॉलिटिक्स माना जाय, तो मैं कम से कम उसमें नहीं हूँ। लेकिन अगर मधेपुरा अस्पताल को बेहतर बनाने के लिए धरना प्रदर्शन किया जाय, मधेपुरा शहर में जल-जमाओ पर ज़िलाधिकारी को संज्ञान लेने के लिए बाध्य किया जाय, उदा किशुनगंज के एस डी ऒ ताँती के विरुद्ध चुनाव आयोग द्वारा कार्यवाई करवाना, कारगिल युद्ध शहीदों के लिए मधेपुरा में बड़ा जुलुस निकाल कर हज़ारो रुपये PM रिलीफ फंड में भेजना, कोसी त्रासदी के दौरान लाखों रुपये के दवाई बटवाना और दिल्ली विश्वविद्यालय समाज कार्य विभाग के साथ कई दिन काम करना, कोसी त्रासदी के जिम्मेदारों पर कार्यवाई हेतु प्रदर्शन करना, सूचना के अधिकार से प्राप्त कर और उस सूचना पर मधेपुरा के निवर्त्तमान ज़िला पदाधिकारी को गिरफ्तार कराना, मधेपुरा के कुलियों को लालू प्रसाद जी के घोषणा के बावज़ूद गॅंगमैन नहीं बनांये जाने पर आंदोलन कर उन्हें नौकरी दिलवाना, मधेपुरा में बड़ी लाईन जल्द बनाये जाने हेतु और रेल परिचालन शुरू कराए जाने हेतु मधेपुरा और दिल्ली में धरना प्रदर्शन करना, मधेपुरा से दूरदर्शन टावर हटाये जाने का विरोध कर उस आदेश को वापस लिए जाने के लिए बाध्य करना, रेल फैक्टरी से लोगों के घर द्वार, मंदिर मस्जिद बचा कर नए स्थान पर बनांये जाने के लिए आदेश पारित करवाना, वर्त्तमान ज़िला अधिकारी गोपाल मीणा का SDO रहने के दौरान इंदिरा आवास में धांधली के शिकायतकर्ता को पीटने पर करवाई करवाना आदि (जितना मुझे याद आ रहा है), अगर हवाई नेतागिरी है, तो आप मुझे वह संज्ञा दे सकती हैं।

    ReplyDelete
  6. Best wishes for Suraj Yadav. Lekin online poll aur jamini hakikat mein fark hota hai..Madhepura mein political force JD -U, RJD aur Pappu Yadav hi hain. JD -U , MBC vote ke sahare abhi bhi majbut hai.BJP koshi kshetra mein abhi bhi kamzor hai.

    ReplyDelete

Powered by Blogger.